घर से निकलते समय ध्यान से पहन ले मास्क, वरना लगेगा जुर्माना

कोरोना वायरस के कारण हर किसी को मास्क पहनना अनिवार्य है परन्तु देश में ऐसी भी जगह है जंहा मास्क न पहनने पर जुर्माना लग सकता है | बता दें की यदि आप मसूरी और ऋषिकेश जा रहे हैं तो मास्क पहनना न भूले वरना आप पर लग सकता है जुर्माना| वहीं जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देश अनुसार सोमवार से यह व्यवस्था लागू कर दी गई है । इसके साथ ही अभियान चलाकर लोगों को जागरूक भी कर रहे है। इसके लिए पुलिस और पीआरडी जवानों की ड्यूटी मसूरी और ऋषिकेश में लगा दी गयी  है।वहीं  जिले में अनलॉक-2 लागू कर दिया  गया है। ऐसे में पिछले  कुछ दिनों में लोगों का मसूरी और ऋषिकेश जैसे पर्यटन स्थलों पर आना जाना बढ़ गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार जिले में कोरोना काल में अब जाकर लोगों को राहत मिली है। 

इस वजह से  काफी संख्या में लोगो ने परिवार के साथ बाहर निकलना शुरू कर दिया हैं। वह पर्यटन स्थलों की ओर भी जाने लगे हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन को यह निर्णय लेना पड़ा है। वहीं सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माने की व्यवस्था बना दी है। इसके जरिये यदि कोई बिना मास्क के पहली बार पकड़ा जाता है तो उसे 100 रुपये तक जुर्माना देना अनिवार्य है। इसके बाद हर बार ज्यादा जुर्माना भरना पड़ सकता है । तीन बार से ज्यादा बार उल्लंघन करने पर और सख्त प्रावधान किए जा सकते हैं। पिछले  कुछ दिनों में मसूरी और ऋषिकेश जैसे पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गयी  है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए इन स्थानों पर पुलिस-पीआरडी जवानों को लगाने का फैसला कर लिया गया है। इसके साथ ही  लोगों से भी अपील है कि बेवजह पर्यटन स्थल पर न जाएं। और सड़क पर बिना मास्क घूमने वालों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दून में साप्ताहिक बंदी के समय सड़कों पर बिना मास्क लगाए घूमने वाले तीन सौ तेरह लोगों का चालान बनाया गया है । वहीं  इस दौरान चालान के कुल 31 हजार से ज्यादा रुपये वसूले गए थे ।अनलॉक टू में सरकार ने सभी पाबंदियां लगभग हटा दी है, परन्तु  लोगों को सड़क पर बिना मास्क के घूमने पर बैन लगा हुआ है। परन्तु कुछ लोग नियमों का उल्लघन कर सड़कों पर घूम रहे हैं। वहीं ऐसे लोगों के विरुद्ध  पुलिस भी सख्ती बरत रही है। इसके अलावा रविवार को साप्ताहिक बंदी के बीच दून के रायपुर थाने में 138 व्यक्ति , पटेल नगर में 44 व बसंत विहार में 131 व्यक्ति बिना मास्क घूमते हुए पाए गए। जिनके विरुद्ध  पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए चालान काटा गया और 31300 रूपये चालान के रुप में वसूले गए थे ।

अभी भी फरार है विकास दुबे, घोषित हुआ लाखों का इनाम

कानपूर एनकाउंटर: मास्टर माइंड फिरोज पठान का हुआ एनकाउंटर, ऐसे हुई पहचान

पंजाब के एक लड़के ने PUBG में लगा दिए इतने रूपये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -