कोरोना: उत्तराखंड में टूटे पिछले सात दिन के रिकॉर्ड, 2500 से ज्यादा संक्रमित केस आए सामने
कोरोना: उत्तराखंड में टूटे पिछले सात दिन के रिकॉर्ड, 2500 से ज्यादा संक्रमित केस आए सामने
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के कारण पूरा दुनिया ग्रसित है. वही इस बीच देश के राज्य उत्तराखंड में पिछले सात दिन में COVID-19 ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़े हैं. COVID-19 संकट के 22वें हफ्ते में नमूने जांच बढ़ने के साथ संक्रमित केस तथा स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है. सात दिन में 2538 संक्रमित केस मिले, तथा 1785 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

वही राज्य में COVID-19 काल के 154 दिन पूर्ण हो गए हैं. पिछले हफ्ते की अपेक्षा में 22वें हफ्ते में 44904 सैंपलों की जांच की गई. इसमें 2538 संक्रमित केस सामने आए हैं. जबकि 21वें हफ्ते में 31732 सैंपल की जांच तथा 1955 संक्रमित केस मिले थे. COVID-19 मरीज बढ़ने के साथ ही रिकवरी भी अच्छी रही है. इसी के साथ संक्रमितों की मृत्यु दर में भी निरंतर वृद्धि हो रही है. सात दिन के अंदर 34 संक्रमितों की मौत हुई है. 

वही राज्य में अब COVID-19 मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा 152 पहुंच चूका है. COVID-19 आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना कि हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट का आकलन करने पर COVID-19 संक्रमण के साप्ताहिक सभी पुराने रिकॉर्ड टूट चुके हैं. प्रथम बार सात दिन में 44 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच की गई है. वहीं अब तक सबसे ज्यादा संक्रमित केस तथा मरीज भी स्वस्थ हुए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अतः आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे, तथा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करे.

इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान

हरियाणा : इस दिन तक राज्य में नहीं थमने वाली बारिश

शरद पूर्णिमा : चन्द्रमा की किरणों के मध्य क्यों रखी जाती है खीर, जानिए कारण ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -