Share:
उत्तराखंड में मिले 101 कोरोना के नए संक्रमित मरीज
उत्तराखंड में मिले 101 कोरोना के नए संक्रमित मरीज

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2200 पार हो चुकी है। शनिवार को 101 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2278 हो चुकी है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलिटिन के मुताबिक  शनिवार को देहरादून में 38, टिहरी में 24. ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में 12-12, चमोली में सात व अल्मोड़ा में छह कोरोना संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमित मामले आने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। पांच जिलों में कंटेनमेंट जोन की संख्या सौ पार करने वाली है। वहीं, अकेले हरिद्वार जिले में 50 इलाकों को  कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के पांच जिलों में कंटेनमेंट जोन की संख्या 99 हो गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसमें हरिद्वार जिले में 50, देहरादून में 36, टिहरी में 10, ऊधमसिंह नगर में दो और उत्तरकाशी जिले में एक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की श्रेणी को खत्म किया गया है। वहीं अब सरकार का फोकस कंटेनमेंट जोन में है। वहीं एक ही जगह से कई कोरोना संक्रमित मिलने पर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना कर सील किया जा रहा है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध है।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -