CORONAVIRUS: महाराष्ट्र और यूपी के बाद अब मध्यप्रदेश हुआ कोरोना का शिकार
CORONAVIRUS: महाराष्ट्र और यूपी के बाद अब मध्यप्रदेश हुआ कोरोना का शिकार
Share:

जबलपुर: एकाएक बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप का शिकार आज पूरी दुनिया होती जा रही है. जंहा इस वायरस को लेकर लोग तरह- तरह के अफ़साने बना रहे है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 10000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. और वैज्ञानिक अब भी इस वायरस का कोई खास तोड़ नहीं निकाल पाएं है. कोरोना को लेकर जबलपुर में बरती जा रही सारी सावधानियां शुक्रवार शाम उस वक्त धरी रह गईं जब दुबई से लौटे शहर के एक सराफा व्यापारी के परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए. इसके अलावा चौथा मरीज सिविल लाइन का है जो स्विटजरलैंड से आया है. देखते ही देखते यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई और लोगों में दशहत नजर आने लगी. अभी तक अपने आपको कोरोना के संक्रमण से मुक्त समझ रहे शहरवासी अचानक मास्क और सैनेटाइजर खरीदने मेडिकल दुकानों की ओर दौड़ लगाने लगे.

मेडिकल में घूमते नजर आए, दहशत में व्यापारी : जंहा यह भी कहा जा रहा है कि बीते गुरुवार रात विक्टोरिया से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड रेफर किए गए कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर मेडिकल क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा होती रही. कुछ लोगों ने बताया कि संभवत: मरीजों को रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी गई थी, इसलिए उनमें से कुछ भर्ती होने के बाद अस्पताल के बाहर चाय-पान की दुकानों पर घूमते रहे. हालांकि मेडिकल के डॉक्टरों का कहना है कि मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में ही रहने के निर्देश दिए गए थे. उसके बाद भी वे दुकानों तक पहुंचे तो इसकी जांच कर संबंधित व्यापारियों को चिन्हित कर उनकी भी जांच कराई जाएगी जहां कथित तौर पर संक्रमित मरीज पहुंचे थे.

उनकी तलाश शुरू, जिनके संपर्क में रहे मरीज: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एक साथ 4 मरीज मिलने के बाद प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम उन लोगों की खोजबीन करने में जुट गई, संक्रमित मरीज शहर पहुंचने के बाद रिपोर्ट आने तक जिन लोगों के संपर्क में आए थे. बताया जाता है कि आभूषण कारोबारी के प्रतिष्ठानों में कर्मचारियों की संख्या करीब डेढ़ सौ है. घर में भी कई सदस्य एक साथ निवास करते हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि रोजाना सैकड़ों ग्राहकों का आना-जाना रहता है. ट्रेन के जिस डिब्बे में उन्होंने यात्रा की थी, उसमें सवार अन्य यात्रियों की जानकारी लेकर उन्हें भी ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है. वे जिन शहरों के निवासी हैं वहां प्रशासन को जानकारी देकर उन्हें भी आइसोलेट कराया जाएगा. पुलिस ने देर रात तक ऐसे लोगों की सूची तैयार कर ली थी जो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं.

कमलनाथ के इस्तीफा देते ही मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मारा यू-टर्न, कह दी बड़ी बात

फ्लोर टेस्ट से पहले ही गिर गई मध्यप्रदेश सरकार, 1 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे कमलनाथ

कमलनाथ सरकार के पास नहीं है बहुमत, फ्लोर टेस्ट से पहले दिग्विजय ने दिया संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -