Coronavirus in India: प्रधानमंत्री खुद कर रहे हालात की निगरानी, रद्द की कई ई- वीजा सुविधा
Coronavirus in India: प्रधानमंत्री खुद कर रहे हालात की निगरानी, रद्द की कई  ई- वीजा सुविधा
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के अब तक दो मामलों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं वायरस के खतरे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी खुद हालात की निगरानी कर रहे हैं. जंहा चीन में इसकी वजह से अब तक 304 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत ने रविवार को चीन में रहने वाले चीनी और विदेशी यात्रियों के लिए ई-वीजा सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार यानि 2 फरवरी 2020 को बताया, पीएम मोदी व्यक्तिगत रूप से कोरोना वायरस से उत्पन्न खतरे के मद्देनजर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. मैं नियमित रूप से केरल के स्वास्थ्य मंत्री के संपर्क में हूं.' उन्होंने कहा कि चीन, थाईलैंड, और सिंगापुर से लौटने वाले लोगों के लिए हमने सर्वोत्तम स्क्रीनिंग की सुविधा सुनिश्चित की है.यह चीनी पासपोर्ट के धारकों और चीन में रहने वाले अन्य देशों के लोगों पर लागू होता है. इसके साथ ही ये भी बताया गया कि पहले से ही जारी किए गए ई-वीजा फिलहाल मान्य नहीं हैं. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि केरल में आज सुबह भारत में कोरोना वायरस का दूसरा मामला फिर से सामने आया, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने आज कहा कि रोगी की अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में एक आइसोलेशन वार्ड में निगरानी की जा रही थी. जंहा पहला मामला भी तीन दिन पहले केरल से ही सामने आया था.रविवार को भारत ने कोरोना वायरस के प्रकोप वाले चीन के वुहान शहर से  323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को  एयरलिफ्ट किया, जिनकी कुल संख्या 654 तक पहुंच गई. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वायरस की शुरूआत दिसंबर में वुहान में हुई थी और तब से यह दुनिया भर के कई शहरों में फैल गया है. चीन में कोरोना वायरस के 14,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकि है. चीन के एक दर्जन से अधिक शहरों में 5.6 करोड़ लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

इस दिन मोदी करेंगे डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, साढ़े 3 घंटे चलेगा कार्यक्रम

संजय राउत का पीएम मोदी से सवाल, कहा- 'भूखे रहकर पाक से कैसे लड़ेंगे हमारे सैनिक'

मटिया महल विधानसभा सीट: कांग्रेस छोड़कर 'आप' में आए शोएब इकबाल, केजरीवाल ने दिया टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -