खुशखबरी : ये है कोरोना हेल्प लाइन नंबर
खुशखबरी : ये है कोरोना हेल्प लाइन नंबर
Share:

कोरोना वायरस बहुत तेजी से भारत में फैल रहा है. इस वायरस का मुकाबला करने के लिए केंद्र सरकार ने एक और अहम कदम उठाया है. सरकार ने लोगों को कोरोना वायरस से जुड़े जरूरी सुझाव देने और उन तक मदद पहुंचाने के लिए हेल्प डेस्क बनाई है. इसके लिए सरकार की तरफ से एक वाट्सएप नंबर जारी किया गया है. इसके अलावा राज्य सरकारों की तरफ से भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले से ही हेल्पलाइन नंबर जारी किये गए हैं. इन हेल्प डेस्क के जरिए लोग 24 घंटे जानकारी अथवा मदद प्राप्त कर सकते हैं. 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजकुमार राव के पूरे हुए 10 साल, शेयर किया ये खास पोस्ट

इस खबर को लेकर ऑल इंडिया रेडियो न्यूज के अनुसार सरकार द्वारा शुरू किया गया ये वाट्सएप चैटबोट सप्ताह के सातों दिनों, 24 घंटे काम करेगा. इसे माई गवर्नमेंट कोरोना हेल्प डेस्क (MyGov Corona Helpdesk) नाम दिया गया है. इसका वाट्स एप नंबर 9013151515 है. इस नंबर को आप अपने मोबाइल में सेव कर वाट्सएप चैट के जरिए मदद अथवा सुझाव या पुष्ट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस नंबर पर फोन करने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. इस पर नेशनल फार्मास्युटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी से जुड़ी सभी जानकारी भी दी जाएंगी.

कानून से बचने वालों को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी नसीहत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार की तरफ से 24 घंटे का एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. ये हेल्प लाइन नंबर है +91-11-23978046. इसके अलावा एक टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर भी दिया गया है. टोल फ्री हेल्प लाइन का नंबर है 1075. आप ईमेल के जरिए भी सरकार से कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी या सुझाव मांग सकते हैं. इसके लिए ncov2019@gov.in ईमेल आईडी जारी की गई है.

कोरोना के चलते दिल्ली मेट्रो का बड़ा ऐलान, अब एक सीट छोड़कर बैठना अनिवार्य

मध्यप्रदेश : क्या सीएम पद को लेकर आपस में भिड़ जाएंगे भाजपाई ?

इस नवरात्री पीएम मोदी ने किए 9 आग्रह, जो 'कोरोना' से लड़ने में करेंगे मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -