भिवानी में 2 नमाज़ी मिले कोरोना संक्रमित
भिवानी में 2 नमाज़ी मिले कोरोना संक्रमित
Share:

चंडीगढ़: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर लगातार लोगों की जान का दुश्मन बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट आने से लोगों कि मौत होती जा रही है. वहीं हरियाणा में शनिवार की सुबह भिवानी जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 46 हो गई. इनमें से दो की मौत हो चुकी है. एक अंबाला निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग की और दूसरी रोहतक निवासी 72 वर्षीय महिला की. भिवानी में मिले दो पॉजिटिव केसों में एक गांव संड़वा से है तो दूसरा गांव मानहेरू से है. दोनों ही दिल्ली के मरकज में शामिल होकर लौटे थे. देर रात पीजीआई से दोनों की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. रात में ही दोनों के परिजनों को स्वास्थ्य विभाग की टीम घरों से लेकर आई और उन्हें क्वारंटीन सेंटर लोहानी भेज दिया गया. जंहा इस बात का पता चला है कि नोडल अफसर डॉ. राजेश ने बताया कि गांव मानहेरू निवासी 52 वर्षीय बुजुर्ग और संडवा वासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. भिवानी में 22 जमाती क्वारंटीन किए गए हैं. इनमें से छह के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

नूंह में 3, करनाल व गुरुग्राम में 1-1 नया मामला आया: वहीं इस बात की जानकारी का पता चला है कि बीते शुक्रवार को प्रदेश में पांच नए मामले सामने आए थे. तीन मामले नूंह व एक-एक मामला करनाल और गुरुग्राम में मिला. वहीं महामारी से रोहतक निवासी एक महिला की दिल्ली में मौत हो गई थी. अंबाला निवासी बुजुर्ग की इसी वायरस से मौत हो चुकी है. अब तक गुरुग्राम में 15, फरीदाबाद में 6, पानीपत में 4, सिरसा में 3, पंचकूला में 2, भिवानी में 2, अंबाला में 3, हिसार में 1, पलवल में 4, नूंह में 3 और सोनीपत, करनाल, रोहतक में एक-एक मामला सामने आ चुका है.

प्रदेश में 17106 लोगों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा गया है. 427 लोग पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में सीधे आए हैं. कुल 1325 सैंपल में से 938 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 343 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है. 383 संदिग्ध मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. अब तक 14 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य महकमे के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा अपनाई गई बहुआयामी रणनीति के परिणामस्वरूप, वे अभी तक राज्य में कोविड-19 की स्टेज-3 (सामुदायिक प्रसारण) की स्थिति को रोकने में सफल रहे हैं. वर्तमान में हम स्टेज-2 में हैं. ज्यादातर मामले ऐसे हैं, जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री है या वे पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं.

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- मेडिकल स्टाफ के साथ अन्याय ना करें

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

लॉकडाउन के दौरान सामूहिक नमाज़ रोकने गई पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -