चीन में तेज हुई कोरोना वायरस की रफ़्तार, मरने वालों की संख्या 132 के पार
चीन में तेज हुई कोरोना वायरस की रफ़्तार, मरने वालों की संख्या 132 के पार
Share:

बीजिंग: लगातार बढ़ रहा कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी के लिए घातक बनता जा रहा है वहीं घातक कोरोना वायरस चीन में कहर बढ़ा रहा है. वहीं वायरस की चपेट में आने से हुबेई प्रांत से 25 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 132 पहुंच गया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इससे 6 हजार लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

मिली जानकरी के अनुसार स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगले 10 दिनों में महामारी अपने चरम पर पहुंच सकती है. जिससे बड़े पैमाने पर हताहतों की संख्या में इजाफा हो लकता है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार तक 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोनो वायरस के कारण निमोनिया के 5,974 मामलों की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस बीमारी से कुल 132 लोगों की मौत हुई है. 

जअकेले वुहान के हुबेई प्रांत में मंगलवार तक 125 लोगों की मौत के साथ 3,554 मामलों की पुष्टि की गई है. इसमें से 1 हजार 239 मरीजों की हालते बेहद गंभीर बनी हुई है. जबकि हुबेई में ही कोरोना वायरस के 840 नए मामलों की पुष्टि हुई है, इससे ये पता चलता है कि वायरस यहां कितनी तेजी से फैल रहा है. स्थानीय अधिकारियों की रिपोर्टों के अनुसार, कोरोना वायरस से मरने वाले ज्यादातर मरीजों की की उम्र 60 साल से ऊपर थी.

कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...

जमैका में भूकम से मचा कोहराम, शक्तिशाली तीव्रता 7.7

ईरान में भीषण सड़क हादसा, 9 मरे, 17 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -