चीन में मचा कोरोनावायरस का हाहाकार, मरने वालों की संख्या 106 के पार
चीन में मचा कोरोनावायरस का हाहाकार, मरने वालों की संख्या 106 के पार
Share:

बीजिंग: पीछे कई दिनों से चीन के वुहान शहर में जानलेवा कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. वहीं चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 106 हो गई है, जबकि 2,744 लोगों में अब तक इस वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें से 461 लोगों की हालत बेहद गंभीर है. वहीं जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हुई है, इनमें एक नौ माह की बच्ची भी है. 1300 नए मामले सामने आए हैं और कुल 4,359 लोगों की जांच संदिग्ध मानकर की जा रही है. 

जंहा यह बीते सोमवार यानी 27 जनवरी 2020 को दक्षिणी मुंबई के रहने वाले एक 36 वर्षीय व्यक्ति को कोरोनावायरस का संदिग्ध रोगी मानकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी तरह चीन से लौटी बिहार के छपरा की रहने वाली एक लड़की का संदिग्ध रोगी मानकर पटना मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. उसमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक संदिग्ध रोगी मिला है. इसका इलाज एसएमएस अस्पताल में चल रहा है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि युवक चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर लौटा है. इसके अलावा राज्य के चार जिलों में 18 लोगों की अगले 28 दिनों तक निगरानी की जा रही है जो हाल ही चीन से राजस्थान लौटे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब तक 155  फ्लाइट से आने वाले 33,552 यात्रियों की जांच हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि कोरोनावायरस को पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित करना जल्दबाजी होगी. 

तालिबान के कब्जे वाले इलाके में क्रैश हुआ विमान, 110 यात्री थे सवार

आखिर क्या है कई लोगों की जिंदगी निगल चुका कोरोनावायरस ? क्या है इसके लक्षण और बचाव

U-19 World Cup 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, स्पिनर्स पर होंगी निगाहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -