चंडीगढ़ और वाराणसी होने वाले है सैनिटाइज, जाने कैसे
चंडीगढ़ और वाराणसी होने वाले है सैनिटाइज, जाने कैसे
Share:

गुरुवार को एयर इंडिया के राष्ट्रीय विमान वाहक विमान ने चंडीगढ़ और वाराणसी में ड्रोन आधारित एंटी-कोरोना वायरस सैनिटेशन ऑपरेशन के लिए चेन्नई के गरुड़ एयरोस्पेस के दो ड्रोन और दो पायलटों को एयरलिफ्ट किया. ड्रोन और दो पायलट (ड्रोन ऑपरेटर) एयर इंडिया के एक मालवाहक विमान से उतारे गए थे. अग्निश्वर जयप्रकाश शहर स्थित गरुड़ एयरोस्पेस के प्रबंध निदेशक ने कहा कि अब वह हमारे पायलट ड्रोन के साथ दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेंगे. वहां से एक चंडीगढ़ जाएगा और दूसरा सड़क मार्ग से वाराणसी जाएगा.  

कोरोना संग्राम पर पीएम मोदी की पैनी नज़र, कैबिनेट बैठक में कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ड्रोन और पायलटों को एयर लिफ्ट करने की अनुमति के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एयर इंडिया के अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए, जयप्रकाश ने कहा कि विमान का उड़ान पथ चेन्नई-भुवनेश्वर-गुवाहाटी और  दिल्ली-चेन्नई होगा. ड्रोन कंपनी के लिए यह पहला मौका है जब उसने COVID -19 के खिलाफ भारत की सेवा करने के लिए लॉकडाउन के दौरान एयर इंडिया कार्गो की उड़ान में उड़ान भरने की अनुमति प्राप्त की. मिसाल के साथ टी, सभी खिलाड़ियों के लिए ड्रोन को उन जगहों तक ले जाना आसान होगा, जहां आपदा के दौरान उनकी जरूरत होती है. 

2-2 हज़ार रुपए दे रही सरकार, अफवाह सुनकर इकठ्ठा हो गए सैकड़ों मजदूर

माना जा रहा है कि शाम को विमान 6 बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगा. जयप्रकाश ने कहा कि चंडीगढ़ में पहले से ही एक टीम स्वच्छता अभियान चला रही है और एक टीम सड़क मार्ग से वाराणसी जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि वाराणसी, रायपुर, चेन्नई और हैदराबाद जैसे स्मार्ट कोरोनोवायरस ड्रोन आधारित सेनेटाइजेशन के आदेश पहले ही मिल चुके हैं. वाराणसी एक स्टार संसदीय क्षेत्र है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा में भेजा है. रसद की व्यवस्था करने के लिए, गरुड़ एयरोस्पेस को ड्रोन पायलटों को चंडीगढ़ और वाराणसी की यात्रा करने के लिए कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए आश्वस्त करने की चुनौती का सामना करना पड़ा.

72 घरों ने आर्डर कर मंगवाया पिज़्ज़ा, डिलीवरी बॉय को था 'कोरोना'

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर चीता हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

अब नए तरीके से होगा कोरोना टेस्ट ! कम समय में मिल जाएगी सटीक रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -