इस देश ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा, चूहों पर टेस्ट रहा सफल

दुनिया के बहुत सारे देश कोरोना की दवा तलाशने में जुटे हुए है. इसी बीच इटली ने दावा किया है कि उसने दुनिया का पहला कोरोनावायरस वैक्सीन विकसित कर लिया है जो मनुष्यों पर काम करता है, विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में इस बात का दावा किया जा रहा है. 

कोरोना वायरस के साथ साइबर क्राइम ने लोगों को डराया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कथित तौर इस दवा का परीक्षण रोम के एक अस्पताल में किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोनोवायरस के खिलाफ वैक्सीन में चूहों में एंटीबॉडी उत्पन्न हुई हैं जो मानव कोशिकाओं पर भी प्रभावित तरीके से काम कर सकती है. 

कोरोना ने मचाया तहलका, बीते 24 घंटों में 3466 पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

अगर बात करें इटली में कोरोना संक्रमण की तो COVID-19 महामारी से मौतें मंगलवार को 1956 के मुकाबले मंगलवार को 236 पर चढ़ गईं, जबकि नए संक्रमण का दैनिक आंकड़ा 1,751 के मुकाबले 1,075 पर आ गया है. वही भारत की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 49,391 हो गई है. जिसमें 33,514 सक्रिय हैं, 14,183 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1694 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज आंध्र प्रदेश में 60, राजस्थान में 35 और कर्नाटक में 19 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

कोरोना की मार से हारा इंडोनेशिया, नहीं होंगे इस वर्ष कोई चुनाव

एशिया में बद से बदतर हुए हाल, नहीं थम रहा कोरोना का वार

भीषण हादसा: यूएई के आवासीय टॉवर में लगी आग, चारों और मचा कोहराम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -