अगस्त में दस्तक देगी कोरोना की तीसरी लहर, सितम्बर में आएगा पीक - SBI रिसर्च की रिपोर्ट
अगस्त में दस्तक देगी कोरोना की तीसरी लहर, सितम्बर में आएगा पीक - SBI रिसर्च की रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: फरवरी और मई के मध्य कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना करने के बाद बीते कई सप्ताह में भारत के दैनिक मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, कोरोना वायरस के हालिया आंकड़ों ने कुछ चिंताजनक संकेत दिखाए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, दैनिक कोरोना संक्रमणों की गिरावट और सकारात्मकता दर में मामूली इजाफा हुआ है। यह चिंताजनक है, क्योंकि पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ कोरोना प्रोटोकॉल का जमकर उल्‍लंघन कर रही है।

देश की साप्ताहिक सकारात्मक दर फिलहाल 2.37 फीसद है, जो 7 जुलाई (2.27 फीसद) की तुलना में मामूली बढ़ोतरी है। दैनिक COVID संक्रमणों में गिरावट का रुख जारी है, हालांकि यह कुछ धीमा हो गया है, जबकि इसमें सकारात्मकता दर में मामूली इजाफा हुआ है। 'कोविड की तीसरी लहर अगस्त में भारत में दस्तक देगी'।  एक रिसर्च रिपोर्ट ने भविष्यवाणी की है कि अगस्त 2021 के मध्य में भारत में COVID-19 की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है, जो नीति निर्माताओं और नागरिकों के लिए खतरे की घंटी है।

SBI रिसर्च द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि COVID की तीसरी लहर का चरम सितंबर 2021 के महीने में आएगा। SBI की रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्विक आंकड़ों से पता चलता है कि औसतन, तीसरी लहर के दौरान चरम कोविड-19 मामले महामारी की दूसरी लहर से लगभग दो या 1.7 गुना ज्यादा हैं।

देश के इन 2 राज्यों में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?

आम जनता के लिए महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-LPG के बाद बढ़ी इसकी कीमतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -