MP में फिर हुई कोरोना की एंट्री, CM ने दिए ये निर्देश
MP में फिर हुई कोरोना की एंट्री, CM ने दिए ये निर्देश
Share:

भोपाल: देशभर में एक बार फिर बढ़ रही कोरोना संक्रमितों के आंकड़े के बीच मध्य प्रदेश में भी कोरोना फैलने लगा है. राजधानी भोपाल में एक कोरोना संक्रमित पाया गया है. शहर में 12 कोरोना वायरस के टेस्ट कराए गए थे. इनमें से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट सामने आने के पश्चात् महिला को होम आइसोलेशन में उपचार दिया जा रहा है. वही देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए दो दिन पहले मुख्यंमंत्री डॉ.मोहन यादव ने बैठक ली थी. इस बैठक में उन्होंने प्रदेश में कोरोना अलर्ट जारी किया था. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- कोविड के नए वैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने जो दिशा-निर्देश जारी किए है वह हमने पूरे राज्य में लागू की है. पहले भी प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में कोविड से हमें जीत मिली थी. आगे उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ ही दूसरी सभी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी दक्षता से काम कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. पिछले 5 हफ़्तों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमित मरीजों के आंकड़े में बढ़ोतरी हुई है. बीते 1 हफ्ते में जीनोम सीक्वेंसिंग के चलते भारत के 11 प्रदेशों में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में वृद्धि हुई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण से 6 लोगों की मौत हुई, जबकि 358 लोग कोरोना संक्रमित मिले. कोरोना के नए वैरिएंट के सबसे अधिक मामले केरल में सामने आ रहे हैं. देशभर में कोविड संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. हालांकि, विशेषज्ञों के अनुसार, नए मामले उतने खतरनाक नहीं हैं. इसमें सर्दी, इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण हैं, जिनसे जल्दी ठीक हुआ जा सकता है. कोविड की पहली और दूसरी लहर में बड़े आंकड़े में लोग सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस संक्रमण की चपेट में आए थे.

शिवराज सिंह चौहान ने पहनाए रामदास को जूते, जानिए क्यों?

आतंकी हमले के बाद पुंछ और राजौरी जिलों में इन्टरनेट सेवाएं बंद, आतंकवादियों की तलाश में इंडियन आर्मी

2005 के श्रमजीवी एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में नफीकुल और हिलाल दोषी करार, धमाकों में हुई थी 14 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -