इटली और जापान से लौटे दो लोगों में कोरोना के साथ  मिले HIV के लक्षण
इटली और जापान से लौटे दो लोगों में कोरोना के साथ मिले HIV के लक्षण
Share:

नई दिल्ली: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 17000 से अधिक हो चुकी है. वहीं इटली और जापान से यात्रा कर दिल्ली लौटे कोरोना से संक्रमित दो लोगों की स्थिति गंभीर है. आरएमएल अस्पताल में भर्ती दोनों मरीज आईसीयू में हैं. दोनों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के अलावा एचआईवी टेस्ट भी पॉजिटिव आया है. वहीं, एक को निमोनिया की भी शिकायत है. डॉक्टरों के अनुसार इनमें से एक मरीज की स्थिति ज्यादा गंभीर है. फिलहाल यह मरीज वेंटिलेटर पर है. 

मिली जानकारी एक अनुसार RMLअस्पताल के सीसीयू ब्लॉक स्थित तीसरे तल को कोविड वार्ड बनाया गया है. यहां अब तक करीब 40 से ज्यादा संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. जंहा रिपोर्ट निगेटिव आने वाले मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि पॉजिटिव रिपोर्ट वाले मरीजों का सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इन्हीं में से दो मरीज 11 और 17 मार्च को आरएमएल में भर्ती हुए जो कि कोरोना संक्रमित हैं. इनमें से एक की आयु 28 तो दूसरे की उम्र 48 वर्ष के आसपास है. 

वहीं इस बात का पता चला है किअस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 28 वर्षीय मरीज की स्थिति काफी नाजुक है. लगातार उसकी निगरानी की जा रही है. फिलहाल मरीज वेंटिलेटर पर है. एचआईवी की पहचान भी हुई है. जबकि दूसरा मरीज भी इसी वार्ड में है लेकिन बुधवार शाम तक वह वेंटिलेटर पर नहीं था. डॉक्टर के अनुसार एक ही मरीज में कोरोना और एचआईवी के अलावा निमोनिया की शिकायत मिली है. हालांकि अस्पताल के तीनों विभागों के एक्सपर्ट दोनों मरीजों के उपचार में जुटे हैं.

इंदौर वासियों पर मंडराया कोरोना का संकट, एक दिन में मिले 5 पॉजिटिव

एम.पी : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बड़ा, इन शहरों में मिले दो नए संक्रमित

तीन दिन के लिए पूरा यूपी लॉकडाउन, संवेदनशील इलाकों में लग सकता है कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -