कोरोना वायरस से बचने के लिए ये सावधानिया अपनाना जरुरी, जाने
कोरोना वायरस से बचने के लिए ये सावधानिया अपनाना जरुरी, जाने
Share:

कोरोना वायरस का कहर अब दुनिआ के लगभग हर देश में छा गया है इसकी उत्पत्ति चीन से हुई और अब दुनिया के कोने-कोने में पहुंच गया है. भारत में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है हाल ही में दिल्ली में भी इस खतरनाक वायरस के दो मरीज पाए गए है. अब तक इस खतरनाक वायरस से लगभग 3000 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 हजार लोग अभी भी इस वायरस से जूझ रहे हैं. वहीं अब दिल्ली में इसके दो नए मामले आने के बाद अब मरीजों की संख्या 18 हो गई है, जिसके चलते भारतीय सरकार हाई अलर्ट पर है. इससे निपटने के लिए इस वायरस की जानकारी और इससे बचाव ही सुरक्षा है इसलिए आज हम स्प्के साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स, आइये जानते है इसके बारे में  ...............

-किसी भी देश के पास कोरोना वायरस का अभी तक इलाज मौजूद नहीं है. ऐसे में सरकार का कहना है कि इस वायरस से बचने के लिए सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए.

- कोरोना वायरस से बचने के लिए दिन में नियमित तौर पर अच्छे सैनेटाइजर से हाथ धोएं. सांइटिज़ेर में 80 % अलकोहल वाला हो तोह ये और भी अच्छी बात है।

- इसके अलावा अगर किसी भी व्यक्ति में लक्षण दिखाई दे जैसे की जिन लोगों को खांसी या जुकाम जैसी प्रौबल्म है, उनसे खासकर दूरी बनाकर चलें.

- गंदे हाथों को नाक, मुंह और आंखों में लगाने से बचें. कोशिश करे किसी के भी संपर्क में आने के बाद अपने हाथो को अच्छे से साफ़ करे।

- छींकते वक्त टिशू का इस्तेमाल करें. ऐसा कर आप दुसरो की भी रक्षा करते है।

- बुखार, खांसी-जुकाम और कोल्ड की प्रौब्लम का सही ढंग से इलाज कराएं. और जैसे की आजकल स्मार्ट फोन सबकी जरूरत है इसलिए ये चीज हमारे पास 24 घंटे रहती है. इसीलिए कोशिश करें कि फोन से दूर रहे या फिर फोन की स्क्रीन को साफ करें.

कोरोना वायरस: चीन का काम देखकर खुश हुआ WHO, जमकर की तारीफ

होली पर शिल्पा शेट्टी ने शेयर की स्पेशल ठंडाई बनाने की रेसिपी

इस हेयर सीरम का उपयोग कर बढ़ाए बालों की खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -