कोरोना वायरस: चीन का काम देखकर खुश हुआ WHO,  जमकर की तारीफ
कोरोना वायरस: चीन का काम देखकर खुश हुआ WHO, जमकर की तारीफ
Share:

वाशिंगटन:  जानलेवा कोरोनावायरस के प्रकोप ने दुनिया के लगभग सभी बड़े देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. इस वायरस के संक्रमण की जड़ें चीन में पनपी और चीन में ही इस वायरस के सबसे अधिक मामले देखे गये. पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक सबसे अधिक मौतें चीन में ही हुई हैं. इस महामारी को रोकने के लिए चीन ने जिस प्रकार से कदम उठाये उसकी प्रशंसा करते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अन्य देशों को भी इस स्थिति से निपटने के लिए चीन से सीखने की सलाह दी है.

दरअसल, कोरोनावायरस पर चिंता जाहिर करते हुए जिनेवा में WHO के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्येसू ने चीन की प्रशंसा करते हुए कहा कि, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग स्वयं इस महामारी की रोकथाम के लिए बनाई गई समिति की अगुवाई कर रहे हैं. उनके इस कदम से प्रेरित होकर सरकार और पूरे समाज ने इस महामारी की रोकथाम को अपनी जिम्मेदारी मानते हुए सरकार के साथ मिलकर कार्य किया है. जिससे चीन ने सफलतापूर्वक इस वायरस को अधिक फैलने से रोका. 

इसी सम्बंध में उन्होंने अन्य देशों को नसीहत देते हुए कहा कि, हमने बीजिंग में चीन सरकार द्वारा उठाये गये कदमों को देखा. यदि अन्य देशों की सरकार के उच्चस्तरीय नेता तत्परता से इस महामारी की रोकथाम के लिए कार्य करेंगे तो समस्या जल्द ही हल की जा सकती है.

सऊदी अरब में तख्तापलट की ख़बरों के बीच किंग सलमान की सेहत पर सवाल, सामने आई तस्वीर

पाक के कट्टरपंथियों को रास नहीं आई महिलाओं की आज़ादी, 'औरत मार्च' पर फेंके पत्थर-जूते

सानिया का शानदार प्रदर्शन, भारतीय टेनिस टीम ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -