Share:
एक ही गली में कोरोना पॉजिटिव की भरमार, नाम पड़ा 'कोरोना स्ट्रीट'
एक ही गली में कोरोना पॉजिटिव की भरमार, नाम पड़ा 'कोरोना स्ट्रीट'

इंदौर: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं इंदौर शहर के पॉश इलाकों में शामिल मधुबन कॉलोनी की एक गली का नाम ही कोरोना स्ट्रीट हो गया है. 12 मकान की इस गली में कोरोना के 10 मरीज मिले हैं. इनमें से किसी में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है. सभी का कहना है कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं. ये सभी लोग 15 दिन पहले कॉलोनी में एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

बता दें की इनके अलावा मून पैलेस कॉलोनी के एक ही परिवार के तीन सदस्यों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. बुधवार देर रात जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद गुरुवार को इन सभी को अरबिंदो अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. अस्पताल रवाना होने से पहले रहवासियों ने कॉलोनी की इस गली का नाम ही कोरोना स्ट्रीट कर दिया. मधुबन कॉलोनी की गली नंबर एक में रहने वाले एक परिवार में एक अप्रैल को गमी हो गई थी. रहवासियों के अनुसार जिस व्यक्ति की मौत हुई थी उन्हें टाइफाइड था. रहवासी अंतिम संस्कार में दूर से ही शामिल हुए थे. उस समय रहवासियों ने फोन लगाकर स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाई थी कि वो कॉलोनी की इस गली में रहने वालों की स्क्रीनिंग करे. अगले दिन मेडिकल टीम तो आई लेकिन गली वालों की स्क्रीनिंग नहीं  करके गई. टीम सिर्फ मृतक के स्वजन का सैंपल लेकर चली गई.  

जानकारी के लिए बता दें की इस बीच 3 अप्रैल को मृतक की मां की भी मौत हो गई. उनकी मृत्यु के बाद आई जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि वे कोरोना पॉजिटिव थीं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम 8 अप्रैल को कॉलोनी में पहुंची और गली नंबर एक के रहवासियों की स्क्रीनिंग कर उनका स्वाब सैंपल लिया. बुधवार देर रात जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में पता चला कि 12 मकानों की इस गली में 10 कोरोना पॉजिटिव हैं. गुरुवार सुबह रहवासियों को यह बात पता चली तो उनके होश फाख्ता हो गए. रहवासियों ने बताया कि इसी कॉलोनी से जुड़ी मून पैलेस कॉलोनी में भी एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह परिवार मधुबन की गली नंबर एक में रहने वाले एक परिवार के यहां मिलने आया था. इन 13 पॉजिटिव मरीजों में पांच महिलाएं और आठ पुरुष हैं. एक दूसरे को ढांढस बंधाया, कहा जल्दी ही लौटेंगे गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे मेडिकल टीम मधुबन कॉलोनी पहुंची और सभी पॉजिटिव मरीजों को अरबिंदो अस्पताल शिफ्ट किया गया.

कोरोना की मार से बेहाल हुआ इंदौर, एक ही दिन में मिले रिकॉर्ड 244 पॉजिटिव मामले

आंध्रा सीएम जगन रेड्डी का बड़ा ऐलान, क्वारंटाइन पूरा कर चुके लोगों को देंगे आर्थिक मदद

पैसे निकालने के लिए बैंक की लाइन में लगा बुजुर्ग, अचानक तबियत बिगड़ी और हो गई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -