दो अप्रैल तक उत्तर प्रदेश में स्कूल-कालेज हुए बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित
दो अप्रैल तक उत्तर प्रदेश में स्कूल-कालेज हुए बंद, सभी परीक्षाएं स्थगित
Share:

चीन से विश्व भर में फैला कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ता जा रहा है। इससे बचाव को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार काफी सतर्क है। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैबिनेट की बैठक के बाद प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेज को दो अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है। वहीं पहले सरकार ने सभी स्कूल-कालेज को 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया था। वहीं स्कूल व कॉलेज को दो अप्रैल तक बंद करने के साथ ही सरकार ने अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही  लोकभवन में कैबिनेट की बैठक के साथ सभी स्कूल-कॉलेज दो अप्रैल तक बंद करने के साथ ही परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित करने का भी निर्णय लिया है। 

इसके साथ ही फैसला लिया गया है कि निजी क्षेत्र के लोग घर से काम करें। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगों का मुफ्त इलाज हो सकता है । इसके साथ ही सभी धरना तथा प्रदर्शन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को भी रद करने के साथ ही प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद किया गया है। इसके अलावा सरकार ने सभी धर्म गुरुओं से इसमें सहयोग की अपील भी की है। वहीं मंदिर, गुरुद्वारा तथा मस्जिद को भी बंद रखा जाएगा। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) संक्रमण को महामारी के समकक्ष घोषित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी स्कूल व कॉलेजों को अब दो अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की गयी  है। 

पहले स्कूल व कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था। वहीं सरकार ने इसका समय बढ़ाने का निर्णय 20 मार्च को समीक्षा के बाद करने की योजना बनाई थी, परन्तु आज ही आदेश जारी कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस के बचाव के इंतजाम की हर प्रकार की मॉनिटरिंग खुद ही कर रहे हैं।इसके साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश में समय-समय पर एडवाइजरी जारी की जा रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 15 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था, जिसमें से आगरा के चार लोग नई दिल्ली से स्वस्थ होकर लौटे हैं।वहीं  आगरा में आठ, नोएडा में तीन, लखनऊ व गाजियाबाद में दो-दो कोरोना पॉजिटिव हैं।

कोरोना पर जर्मनी का बड़ा फैसला, 5 पड़ोसी देशों के साथ लगी बॉर्डर की सील

लोकसभा चुनाव : पीली साड़ी पहनकर चर्चा में आई 'रीना द्विवेदी' की तस्वीरों से हो रहा खिलवाड़

शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में सीएम कमलनाथ को बोल दी कड़वी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -