कश्मीर में घातक रूप ले रहा कोरोना, हर 13 सैम्पल्स में से एक पॉजिटिव केस

श्रीनगर: कोरोना वायरस को लेकर कश्मीर में चिंता कम होती नज़र नहीं आ रही है, उल्टा हर पल बढ़ रही है। कश्मीर की डाक्टर्स एसोसिएशन का दावा है कि घाटी में जांचे जा रहे हर 13 सैंपलस में से एक सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। चिंता इस बात को लेकर भी है कि पूरे देश में जहां हर 22 टेस्ट में एक टेस्ट पाजिटिव पाया आज रहा है वहीं घाटी भी इसी में क्रम में आ गई है।

एसोसिएशन के प्रधान डा निसार उल हसन के मुताबिक, 2 अप्रैल को कश्मीर में 678 नमूनों की जांच की गई और उनमें से 53 संक्रमित थे। उन्होंने यह भी चिंता जाहिर की है कि पूरे देश से कश्मीर में यह संख्या अधिक हो सकती है। उन्होंने कहा कि बाकी के देशों में टेस्ट अधिक किये जा रहे हैं जबकि भारत में ऐसा नहीं है। भारत में एक लाख लोगों के पीछे 18 टेस्ट किये जाते हैं और इसलिए संख्या कम आ रही है यदि जांच की संख्या बढ़ाई जाए तो यकीनन और भी मामले सामने आएंगे।

डा निसार ने आगे कहा कि 80 फीसद से भी अधिक मामले माइल्ड हैं। उनकी रिपोर्ट नहीं है। हमे उनका पता लगाना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट को बढ़ाया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि घाटी में कुछ ऐसे मामले भी दर्ज किए गए हैं संक्रमित व्यक्तियों से कोई संपर्क नहीं था या फिर जिन्होंने किसी किस्म की कोई यात्रा नहीं की और इससे मामले की गंभीरता का अन्दाजा साफ लगाया जा सकता है।

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना ने दिया घर खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट

आंध्र प्रदेश : राज्य में 12 नए मामले आए सामने, कुल इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -