भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर
भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर
Share:

वाशिंटगन: कोरोना वायरस महामारी पर भारत का साथ देने वर्ल्ड बैंक भी आ गया है। लॉकडाउन और उसके कारण होने वाले आर्थिक नुकसान को देखते हुए वर्ल्ड बैंक ने भारत को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। विश्व बैंक ने  गुरुवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार को एक अरब डॉलर की आपातकालीन वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है।

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए वर्ल्ड बैंक ने कुछ दिन पहले ही विकासशील देशों को सहायता देने का ऐलान किया था। विश्व बैंक की यता परियोजनाओं के 1.9 अरब डॉलर के पहले सेट में 25 देशों की सहायता की जाएगी और 40 से ज्यादा देशों में त्वरित गति से नये अभियान आगे बढ़ाये जा रहे हैं। आपातकालीन आर्थिक मदद का सबसे बड़ा हिस्सा भारत को दिया जाएगा जो एक अरब डॉलर का होगा।

वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशकों के मंडल ने पूरी दुनिया के विकासशील देशों के लिए आपात सहायता के पहले सेट को स्वीकृति दी जिसके बाद वर्ल्ड बैंक ने कहा, 'भारत में एक अरब डॉलर की आपातकालीन आर्थिक मदद से बेहतर स्क्रीनिंग, संपर्कों का पता लगाने, प्रयोगशाला जांच, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण खरीदने और नये पृथक वार्ड बनाने में सहायता मिलेगी।' इसके साथ ही वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान के लिए 20 करोड़ डॉलर देने का ऐलान किया है।

भारतीय इकॉनमी को बड़ा झटका देगा कोरोना, ADB ने घटाया आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

गोवा : गांव का शख्स निकला कोरोना संक्रमित, इन स्थानों की कर चुका है यात्रा

प्रियंका वाड्रा ने लिखा पत्र, जरूरतमंदों की मदद पर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -