कोरोना का बढ़ा खौफ, चीन और अन्य क्षेत्र से कांगड़ा लौटे 8 लोग

कोरोना का बढ़ा खौफ, चीन और अन्य क्षेत्र से कांगड़ा लौटे 8 लोग

शिमला: हिमाचल के लोगों में कोरोना वायरस को लेकर लगातार डर बढ़ता ही जा रहा हैं.  वहीं चीन से 8 लोग अपने घर कांगड़ा पहुंचे हैं. जंहा इन्होंने 104 नंबर पर फोन कर सरकार से स्वास्थ्य सेवाओं की गुहार लगाई है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि विभाग ने सभी का चैकअप कर उनके घर में ही 14 दिन तक ऑब्जर्वेशन में रखा है. परिवार और अन्य परिजनों से इन्हें न मिलने की हिदायत दी गई है. चीन और अन्य कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से 179 लोग लौटे हैं. इनमें कांगड़ा के 8 नए लोग शामिल है. चीन और अन्य कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से लौटे 93 लोगों के 28 दिन ऑब्जर्वेशन का समय पूरा हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि इन्हें लोगों से मिलने की हिदायत दी गई. 86 लोगों को अभी भी ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ लगातार चल रही बातचीत से प्रदेश सरकार को पता चला है कि चीन में कोरोना से पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की निगरानी में हिमाचल का एक छात्र 19 फरवरी तक हिमाचल को सौंप दिया जाएगा. यह छात्र आईटीबीपी कैंपस में है. उधर, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक किया जा रहा है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सूची में 8 लोगों की इजाफा हुआ है. लेकिन इन लोगों ने सरकार को सूचित किया कि वह भी चीन गए थे, ऐसे में इन्हें ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है. ऑब्जर्वेशन पर रखे कुछ लोगों को 28 दिन से ज्यादा समय हो गया है. जंहा अब उन्हें परिवार और लोगों से मिलने को कहा गया है.

चोर ने उड़ाए 2.67 करोड़ की ज्वेलरी, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

ट्रैफिक पुलिस का दोहरा मापदंड, क्या कर रही अपनों पर रहम और गैरो पर सितम?

छत्रपति शिवाजी मूर्ति हटाने पर सियासती पारा गरम, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जाएंगे सौंसर