छत्रपति शिवाजी मूर्ति हटाने पर सियासती पारा गरम, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जाएंगे सौंसर

छत्रपति शिवाजी मूर्ति हटाने पर सियासती पारा गरम, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जाएंगे सौंसर

छिंदवाड़ा: छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने के मामले में सियासत घमासान शुरू हो गई है. इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि वह शनिवार को दोपहर 2 बजे सौंसर जा रहे हैं. वही उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम में सम्मलित होने की अपील भी की हैं इस पर छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने शिवराज सिंह पर छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने का आरोप  लगाया हुए कहा कि शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक हैं, शिवराज उनके नाम पर राजनीति  न करे तो अच्छा हैं.  

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके बताया कि, अब देखिए नकुलनाथजी कह रहे है कि छत्रपति शिवाजी महाराज का मूर्ति वो अपने पैसों से बनवाएंगे और लगाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेसी प्रवृति, प्रकृति,एवं संस्कृति है. वही नाथ साहब, छत्रपति शिवाजी महाराज के भक्तों में इतनी ताकत है कि वह इस कार्य के लिए अपने दम पर धन जमा कर सकते हैं. इस के बाद उन्होंने कहा कि अब या तो सरकार अपने खर्चे पर छत्रपति शिवाजी महाराज का मूर्ति ससम्मान लगाए या फिर हम जन भागीदारी से लगाएंगे.

इस पुरे मामले पर नकुलनाथ ने पलट वार करते हुए कहा कि शिवराजजी आपका विकास मॉडल छिंदवाड़ा में स्वागत है, लेकिन आप जिस तरह से छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने में लगे हुए हैं वह गलत है फिर उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक माने जाते है, आपका उनके नाम पर राजनीती करना ठीक नहीं हैं. आप छिंदवाड़ा आ रहे हैं तो आप मेरे गृह ग्राम शिकारपुर में दोपहर भोजन के लिए भी आमंत्रित हैं और भोजन के बाद मैं चाहूंगा कि आप एक बार का संपूर्ण छिंदवाड़ा के विकास को देखकर अवश्य लौटें.

छिंदवाड़ा के सौंसर में बीते सोमवार की रात को छत्रपति शिवाजी की मूर्ति को नगर पालिका प्रशासन ने अनुमति नहीं लेने का हवाला देकर हटा दिया था. इसके पश्चात् स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया था. वही लोगों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया था. इसके पश्चात् स्थानीय प्रशासन ने 19 फरवरी को शिवाजी महाराज की मूर्ति को ससम्मान लगाने का आश्वासन दिया था. नकुलनाथ ने बीते गुरुवार को अपने खर्चे पर सौंसर के मोहगांव तिराहे पर "छत्रपति शिवाजी महाराज जी" की आदम कद प्रतिमा स्थापित, भव्य समारोह आयोजित करने की घोषणा कर दी थी.

आयुष्मान खुराना के 'बाला' लुक का असम पुलिस ने किया शानदार इस्तेमाल, देखकर हो जायेंगे हैरान

UP Budget Session 2020 : सभा अध्यक्ष के आते ही इस मांग को लेकर हंगामा करने लगे विपक्षी

वैलेंटाइन सेलिब्रेट करते होटल के कमरे में लिपटे मिले 10 कपल्स, पुलिस रह गई हैरान