अर्धसैनिक बलों पर कहर ढा रहा कोरोना, CRPF में अब भी 1100 सक्रीय मामले
अर्धसैनिक बलों पर कहर ढा रहा कोरोना, CRPF में अब भी 1100 सक्रीय मामले
Share:

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण ने अर्धसैनिक बलों को भी चपेट में ले लिया हैं. अर्धसैनिक बलों में कोरोना का पकोप अब भी जारी है. हालाँकि, जिस रफ़्तार से कोरोना संक्रमण फैला है, उतनी ही तेजी से संक्रमित जांबाजों ने संक्रमण को हराया भी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोरोना से संक्रमित 98 फीसदी सैनिक ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण नज़र नहीं आते.

आंतरिक सुरक्षा में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवान निरंतर कोरोना का शिकार बन रहे हैं. 17 जुलाई के आंकड़ों की बात करें तो CRPF के जवानों में संक्रमण के 86 नए मामले दर्ज किए गए हैं . वहीं, उसी दिन बल के 188 जवान कोरोना को मात देकर अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए. CRPF में कोरोना के 1100 सक्रीय केस हैं, जबकि अब तक 1348 जवान संक्रमण से रिकवर कर चुके हैं.

CRPF के एक अधिकारी के अनुसार, बल के 14 जवानों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है. अर्धसैनिक बलों की बात करें तो CRPF कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित फोर्स है. बल में अब तक कोरोना से संक्रमण के 2462 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं, चीन सीमा पर निगरानी का दायित्व निभा रही भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में कोरोना मरीजों की संख्या अब तक 806 हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में बल के 32 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -