सरकारी बसों में आज से उपयोग होगा सेनेटाइजर
सरकारी बसों में आज से उपयोग होगा सेनेटाइजर
Share:

कोरोना वायरस से बचने के लिए सोमवार से सरकारी बसों में सेनेटाइजर से सवारियों के हाथ साफ कराए जा सकते है । जो भी व्यक्ति बस में चढ़ेगा, परिचालक उसके हाथ सेनेटाइनजर से साफ कराएगा। इसके साथ ही परिचालक के पास कोरोना वायरस से बचाव  के लिए जागरूकता पोस्टर भी हो सकता है । इससे लोगों को महामारी से बचने के उपाय बताए जा सकते है । वहीं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। वहीं एचआरटीसी के डीएम पंकज सिंघल ने बताया कि एचआरटीसी की बसों में सोमवार से यह व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही एचआरटीसी के पास सामग्री पहुंच गई है।

चालक-परिचालक बसों में मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी देंगे। इसके साथ ही इनकी हर यात्री पर नजर रहेगी कि कौन व्यक्ति खांसी, छींकने या जुकाम से पीड़ित है। वहीं परिचालक ऐसे लोगों को डॉक्टर के पास उपचार की सलाह देंगे। वहीं परिचालकों की यह भी जिम्मेदारी होगी कि वह सवारियों को साबुन से हाथ धोने की जानकारी दें। इसके साथ ही राशन डिपुओं में लोग पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से कतरा रहे हैं। वहीं जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों ने इस बारे में सरकार को सूचित कर दिया है कि अब कार्ड स्कैन की व्यवस्था की जाए या फिर रजिस्ट्रर में एंट्री हो। वहीं खाद्य आपूर्ति सचिव इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करने जा रहे हैं।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए रविवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो हमीरपुर की बसों में सैनेटाइजेशन का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही कर्मचारी छिड़काव कर बसों की सफाई कर रहे हैं। डिपो में कुल 152 बसें हैं। वहीं इन सब में छिड़काव के साथ-साथ इनकी सफाई की जा रही है। इसके अलावा सीटों के साथ लगे हैंडल, बसों में पकड़ने को लगे हैंडल व पोल आदि पर छिड़काव किया जा रहा है। वहीं हर रोज निगम की बसों में हजारों लोग सफर करते हैं, ऐसे में निगम प्रबंधन भी सचेत हो गया है। इसके साथ ही डिपो की भी बसों में सफाई व छिड़काव के बाद प्रबंधन इन्हें रूटों पर भेज रहा है। इसके साथ ही आरएम विवेक लखनपाल ने कहा कि बसों में सैनेटाइजेशन का कार्य करवाया जा रहा है। वहीं इस दौरान सभी 152 बसों में यह कार्य करवाया जाएगा। जो रविवार को शुरू हो गया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा 26 मार्च तक के लिए स्थगित, फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची भाजपा

क्या कोरोना के चलते सुप्रीम कोर्ट भी हो जाएगा बंद? CJI बोबड़े ने दिया जवाब

कोरोना के कारण 5 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार, टूरिज्म सेक्टर में 25 फीसद बुकिंग कैंसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -