जर्मन मंत्री  का बड़ा बयान, कहा- कुछ नियमों को फिर किया जा सकता है लागू
जर्मन मंत्री का बड़ा बयान, कहा- कुछ नियमों को फिर किया जा सकता है लागू
Share:

जर्मन स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने शुक्रवार को आशावाद को कम कर दिया कि जल्द ही कोविड प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे, यह कहते हुए कि बढ़ते संक्रमण का मतलब यह हो सकता है कि वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए प्रतिबंधों को फिर से लगाया जा सकता है। स्पैन ने एक साप्ताहिक समाचार सम्मेलन में कहा, "बढ़ते मामलों की संख्या का मतलब यह हो सकता है कि हम आने वाले हफ्तों में और शुरुआती कदम नहीं उठा सकते है। इसके विपरीत, हमें कदम भी पीछे हटाने पड़ सकते हैं।"

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल सोमवार को जर्मनी के सोलह संघीय राज्यों के नेताओं के साथ मिलने के कारण चर्चा करने के लिए हैं कि क्या दिसंबर के मध्य से एक लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। इस महीने की शुरुआत में, समूह ने धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की योजना तैयार की थी, और कई दुकानें तब से खुली हैं जब तक कि केवल खरीदारी के लिए नहीं। सात दिनों में प्रति 100,000 लोगों में संक्रमण की संख्या एक सप्ताह पहले 72 से बढ़कर 4 मार्च को 65 तक हो गई, जब मर्केल और राज्य के प्रमुखों ने अपनी पुन: खोलने की योजना बनाई। 

संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के उपाध्यक्ष लार्स शहाडे ने शुक्रवार को लोगों से ईस्टर की छुट्टी की अवधि में यात्रा नहीं करने का आग्रह किया क्योंकि मामले तेजी से बढ़ रहे थे। उन्होंने कहा कि एक जोखिम था कि जर्मनी ईस्टर जैसी स्थिति में हो सकता है जैसा कि क्रिसमस पर था। 7 दिन की घटना दिसंबर के अंत में 200 के करीब उच्च स्तर पर पहुंच गई, जल्द ही जर्मनी एक "लॉकडाउन लाइट" से चला गया, जो नवंबर की शुरुआत में शुरू हुआ, जिसके दौरान स्कूल और स्टोर खुले थे।

फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान

यह हमारे मतभेदों को दफनाने और एक देश के रूप में एकजुट होने का समय है: सामिया सुलुहू हसन

नाइजर में शुरू हुआ मौत का तांडव, 50 से अधिक लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -