यूरोप में कोरोना वायरस का खौफ , जिनेवा मोटर शो 2020 हुआ रद्द
यूरोप में कोरोना वायरस का खौफ , जिनेवा मोटर शो 2020 हुआ रद्द
Share:

यूरोप के सबसे बड़े मोटर शो 2020 Geneva Motor Show को अगले हफ्ते शुरू किया जाना था जिसे कोरोनावायरस के डर की वजह से रद्द कर दिया गया है। इस ओर सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक वायरस के फैलने से रोकने के लिए 1,000 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्विस सरकार का यह फैसला कम से कम 15 मार्च तक लागू रहेगा। इससे पहले बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस और फेसबुक के डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 भी रद्द किए जा चुके हैं। इस शू के सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना देते हुए आयोजकों ने शुक्रवार बताया की कार्यकर् रद्द होने का उन्हें अफसोस है, लेकिन सभी प्रतिभागियों का स्वास्थ्य उनके प्रदर्शकों की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे इस साल मोटर शो का कार्यक्रम 2 मार्च को पत्रकारों के लिए खोला जाना था। आम जनता के लिए यह मोटर शो 5 मार्च से 15 मार्च तक के लिए खोला जाना था।

गौर करने वाली बात ये है की एशिया के सबसे बड़े मोटर शो ऑटो एक्सपो 2020 के बाद जिनेवा में आयोजित होने वाला इस शो का सभी को बेसब्री से इंतज़ार था जिसमें दुनिया की सबसे महंगी और एक्सक्लूसिव कारों का शोकेस किया जाता है, लेकिन इसका इस्तेमाल ज्यादा मेनस्ट्रीम मॉडल लॉन्च करने के लिए भी किया जाता है। Volkswagen (VLKAF), वोक्सवैगन (वीएलकेएएफ) ने इस सप्ताह कहा कि उच्च प्रदर्शन जीटीआई समेत उसके सबसे ज्यादा बिकने वाले गोल्फ के तीन संस्करण जिनेवा में प्रीमियर किए जाएंगे। BMW (BAMXF), बीएमडब्ल्यू (BAMXF) ने शुक्रवार को कहा कि वह मंगलवार को म्यूनिख में कंपनी मुख्यालय से एक लाइव-स्ट्रीम इवेंट के जरिए अपने Concept i4 (कॉन्सेप्ट i4) को पेश करेगी। स्विस अधिकारियों ने 15 कोरोनावायरस मामलों के सामने आने के बाद जिनेवा शो को बंद कर दिया। इटली में इस वायरस से कम से कम 650 संक्रमण और 17 मौतें हुई हैं, जबकि फ्रांसीसी अधिकारियों ने 38 मामलों और दो मौतों की सूचना दी है।

बहरहाल ये शो आगे कब आयोजित होगा इस बारे में कोई खबर अभी सामने नहीं आयी है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है स्विस सरकार के फैसले के अनुसार 15 मार्च के बाद ही इसका आयोजन किया जा सकता है।

पेट्रोल और डीजल के कीमतों में होगी बढ़ोतरी, ये है वजह

भारत में हौंडा ने इस बाइक का अपग्रेड वर्जन किया लांच, जाने फीचर्स

नयी लैंड रोवर डिफेंडर पांच ट्रिम विकल्प के साथ भारत में लांच, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -