हिमाचल में बेहद ही तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब तक 2 प्रतिशत से अधिक की आबादी हुई संक्रमित
हिमाचल में बेहद ही तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब तक 2 प्रतिशत से अधिक की आबादी हुई संक्रमित
Share:

देश के साथ-साथ कोविड संक्रमण की प्रदेश में भी रफ्तार और भी तेजी से बढ़ती जा रही है। हर रोज हिमाचल में 4000 से ज्यादा लोगों की कोविड  रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। अब तक प्रदेश की करीब 2 फीसद प्रतिशत आबादी वायरस की चपेट में आ गयी है। वहीं दो प्रतिशत में से डेढ़ फीसदी मरीजों ने महमारी से जंग जीत चुके है। 

2011 की जनगणना को आधार मानें तो हिमाचल में तकरीबन 68.6 लाख की आबादी में से 1 लाख 35 हजार के अधिक लोग कोविड से ग्रसित हो गए हैं। वहीं 99 हजार के ज्यादा लोग इस वायरस को मात देने में सफल भी रहे हैं। जिसके साथ ही 1.35 लाख संक्रमित मरीजों में से 1925 की जान जा चुकी है है, यानी 1.40 प्रतिशत मरीज इस महामारी की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

वहीं 25 प्रतिशत संक्रमित मरीज अभी भी वायरस से जंग लड़ रहे हैं। अगर बात कोविड टेस्टिंग की करें तो सूबे में अभी तक 16.5 लाख लोगों का टेस्ट किया जा चुका है, जिसमें से 1.35 लाख लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यानी हर 100 लोगों में से 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

लक्षणों को न छुपाएं, समय पर टेस्ट करवाएं: बहुत से लोग कोविड के लक्षण बुखार, खांसी, जुकाम, सिर दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने को नजरअंदाज करते हुए नीम-हकीमों से परामर्श लेते हैं और मेडिकल स्टोर से दवाई लेने का काम कर रहे है। जिसके बाद भी तबीयत बिगड़ने पर यह लोग हॉस्पिटल आते हैं, इसके कारण से बिगड़ी हुई बीमारी वाले लोगों को बचाना मुश्किल हो जाता है। इन लक्षणों को न छुपाए और अस्पताल जाकर परामर्श लें। समय पर टेस्ट करवाएं।

कांग्रेस के बड़े नेता का नफरत भरा ट्वीट- 'अल्लाह इजराइल को तबाह कर देगा'

बादल फटने से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने देवप्रयाग पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने टीकाकरण नीति को बताया 'अन्यायी', मोदी सरकार पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -