दुनियाभर में कोरोना की वापसी, क्या इस बार पहले से ज्यादा होगी मौतें

दुनियाभर में कोरोना की वापसी, क्या इस बार पहले से ज्यादा होगी मौतें

पिछले साल से अब तक दुनियाभर में कोरोना के मामलों में कभी उतार तो कभी चढ़ाव देखने को मिला है, तो कई शहरों इस वायरस के कारण लाखों की मात्रा में लोगों की जान भी जा चुकी है। लेकिन अब भी दुनिया के कई ऐसे हिस्से है जंहा कोरोना का कहर न पहले काम हुआ था और न नहीं अब उन देशों में लगातार केस बढ़ते ही जा रहा है, लेकिन अब इस वायरस से लड़ने के लिए दुनियाभर के एक से बढ़कर एक डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने अपनी कड़ी मेहनत से वैक्सीन के लिए दिन रात एक कर रहे है। लेकिन अब भी कई लोगों के दिलों में डर है की इस वायरस के प्रकोप से पहले से ज्यादा मौतें हो सकती है। 

लेकिन अब भी विश्वभर में कोविड के कई क्षेत्रों में नए मामलों में अचानक वृद्धि हुई है। यूरोप के कई देशों में कोविड की दूसरी लहर के उपरांत कोविड संक्रमितों की तादाद बढ़ी है। जंहा इस बात का पता चला है कि दुनिया में कोविड संक्रमितों की संख्‍या 5।8  करोड़ के पार पहुंच गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार सप्ताह भर में औसतन 3 लाख 47 हजार केस थे, जबकि अक्टूबर के पहले सप्ताह में 2 लाख 92 हजार मामले सामने थे। संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और ब्राजील दुनिया में विश्व से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्‍या के मामले में अमेरिका अभी भी अग्रणी राष्‍ट्र बना हुआ है।  दूसरे स्‍थान पर भारत और तीसरे नंबर पर ब्राजील है।

हांगकांग में कोरोना की चौथी लहार ने किया प्रवेश

सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण