एक बार फिर चीन में हुई कोरोना की वापसी, शवदाह गृह में लगी लम्बी लाइन
एक बार फिर चीन में हुई कोरोना की वापसी, शवदाह गृह में लगी लम्बी लाइन
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना का कहर थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। कोरोना वायरस के आने के 2 वर्ष के उपरांत एक बार फिर चीन में कोरोना वायरस तेजी से अपना कहर ढा रहा है। चीन की राजधानी बीजिंग में कोविड केसों में अधिक वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है। खबरों का कहना है कि बीजिंग के शवदाह गृह पर शनिवार को अंतिम संस्कार के लिए मारामारी जैसी स्थिति पैदा हो चुकी है।

जीरो-कोविड नीति को लिया वापस: दरअसल, राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा समर्थित जीरो-कोविड नीति के विरुद्ध देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। इसके उपरांत चीन ने एक सप्ताह से अधिक वक़्त पहले अपने कोविड प्रबंधन प्रोटोकॉल को अचानक बदल डाला है। हालांकि, इसके बावजूद चीन में कोरोना के केसों में बढ़ोत्तरी देखने के लिए मिल रही है।

चीन ने लोगों को दी घर में रहकर इलाज की सलाह: वहीं, चीन ने अपनी 1.4 अरब आबादी से बोला है कि जब तक लक्षण गंभीर नहीं होते, तब तक वह घर पर ही रहकर अपने हल्के लक्षणों की देखभाल करें, क्योंकि चीन के शहर संक्रमण की अपनी पहली लहर को झेल रहे है। हालांकि, चीन में 7 दिसंबर को कोविड नीतियों में हुए बदलाव के उपरांत से बीजिंग में अभी तक किसी भी COVID-19 से हुई मौत की कोई भी जानकारी नहीं है।

भारतीय-अमेरिकी लैब की संचालक मीनल पटेल मेडिकेयर घोटाला मामले में दोषी करार

भारत में नहीं होगा 2023 वर्ल्ड कप ? BCCI और ICC में टैक्स को लेकर छिड़ा विवाद

भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप, नेत्रहीन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 120 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -