दिल्ली में बिगड़े हालात, शव जलाने के लिए छोटा पड़ा श्मशान घाट, अब पार्क में होगा अंतिम संस्कार
दिल्ली में बिगड़े हालात, शव जलाने के लिए छोटा पड़ा श्मशान घाट, अब पार्क में होगा अंतिम संस्कार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का प्रकोप हर तरफ बढ़ता ही जा रहा है वही देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आतंक जारी है। प्रतिदिन संक्रमण के नए मामलों के साथ ही सैकड़ों व्यक्ति कोरोना की जद में आकर दम तोड़ रहे हैं। स्थिति ये हो गई हैं कि श्माशान घाटों पर शव जलाने के लिए लंबी-लंबी लाइन लग रही हैं। दिल्ली के सराय काले खां में आलम कुछ ऐसा है कि रूह छोड़ चुकी शरीरों के दाह संस्कार के लिए पार्क में अंत्येष्टि के इंतजाम किए जा रहे है।

वही ऐसा नहीं है कि दिल्ली के सराय काले खां में श्मशान घाट नहीं हैं। श्माशान घाट तो हैं किन्तु प्रतिदिन मौतें इतनी अधिक हो रही हैं कि श्मशान घाट पर वक़्त से सभी की अंत्येष्टि हो सके, ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। सराय काले खां के हरे-भरे पार्क में जहां लोग टहलने और हवा खाने आते थे, अब यहां जनता की चिताओं को अग्नि देने के इंतजाम किए जा रहे है।

सराय काले खां में पार्क में शव जलाने के लिए नए प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं। फिलहाल यहां 20 प्लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं। जबकि पार्क के दूसरे भाग में ही 50 प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। प्लेटफॉर्म तैयार करने वाले ठेकेदार का बोलना है कि शव इतने आ रहे हैं कि श्मशान घाट छोटा पड़ गया है। इसलिए यह बनाया जा रहा है। ठेकेदार का बोलना है कि शव जलाने के लिए स्थान के साथ-साथ लकड़ियां भी कम पड़ गई हैं। शव जलाने के लिए कुछ लकड़ियां एमसीडी की ओर से आ रही हैं तो कुछ कोई और भेज देता है। स्थिति बहुत खराब हैं।

दर्दनाक दुर्घटना का शिकार हुए लोग 3 की मौत अन्य घायल

1 मई से होने वाले कोरोना टीकाकरण को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार ने रखा ये नया आदेश

सायबराबाद पुलिस को पिछले दो वर्षों में मिले महिलाओं से जुड़े रिकॉर्ड तोड़ मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -