इन देशों में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, लगातार सामने आ रहे संक्रमित लोग
इन देशों में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, लगातार सामने आ रहे संक्रमित लोग
Share:

मैक्सिको: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 92 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

111 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत: मेक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमित होने के चलते 111 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो गई है. यहां 8500 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, वहीं 6700 से ज्यादा संदिग्ध मरीज हैं. देश में 36,327 मामले सामने आ गए हैं और 3573 लोगों की मौत हो गई है.

संक्रमण के 1,140 नए मामले मिले: पाकिस्तान में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में 1,140 नए मामले सामने आए हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या 31,674 हो गई है और 706 लोगों की मौत हो गई है. 8,555 ठीक भी हुए हैं. देश में अब तक 30,58,851 टेस्ट हुए हैं.

एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 57 नए मामले: नेपाल में कोरोना वायरस के 57 नए मामले सामने आए हैं. ये एक दिन में अब तक इस हिमालयी देश में सर्वाधिक मामले हैं. देश में मरीजों की संख्या 191 हो गई है. नेपाल में पिछले 50 दिनों से लॉकडाउन जारी हैै और यहां अब तक एक भी मौत नहीं हुई हैै.

अमेरिका में इस सप्ताह से शुरू हो सकता है परीक्षण

दुनियाभर में जारी है कोरोना वैक्सीन की खोज, 40 देशों ने दिए 800 करोड़

अमेरिका में लोगों का काल बना कोरोना, तीव्रता से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -