दिल्ली में कोरोना की दस्तक, सामने आए इतने नए मामले
दिल्ली में कोरोना की दस्तक, सामने आए इतने नए मामले
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड के 9 केस हैं। इनमें से 8 मरीज ऑक्सीजन बेड पर भर्ती हैं। दिल्ली में कोविड के सभी मरीजों के नमूने जिनोम अनुक्रम के लिए प्रयोगशालाओं में भेजने में लगे हुए है। स्वास्थ्य विभाग का इस बारें में कहना है कि दिल्ली में हर दिन संक्रमण के औसतन 3-4 मामले सामने आने लगे है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि सरकार कोविड संक्रमण के संभावित प्रसार से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी हॉस्पिटल्स में जरूरत के आधार पर बिस्तर तैयार हैं।

एम्स ने आरक्षित किए बिस्तर: कोविड के बढ़ते  केसों को देखते हुए एम्स ने कोरोना वायरस से गंभीर रूप से बीमार मरीजों के प्रत्येक रोगी वार्ड में दो बिस्तर निर्धारित करने के आकस्मिक उपाय कर दिया है। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजीव लालवानी ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि एम्स के आपातकालीन विभाग में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसे देखते हुए गंभीर मरीजों को भर्ती करने के लिए सी 6 वार्ड में नामित क्यूबिकल बनाने का फैसला कर लिया है।  

जिसके साथ साथ प्रत्येक वार्ड में अतिरिक्त दो-दो बिस्तर को आरक्षित करने का निरंतर किया गया है। इस फैसले के तहत ab-1, सी-1, डी-1, एबी-2, सी-2, डी-2, एबी-4, सी-4, डी-4, एबी-6, डी-6, एबी-7, पल्मोनरी मेडिसिन और जेरियाट्रिक मेडिसिन वार्ड के साथ साथ मातृ एवं शिशु ब्लॉक, बाल चिकित्सा, बाल चिकित्सा सर्जरी, प्रसूति एवं स्त्री रोग, सर्जिकल अनुशासन विभागों के लिए सर्जिकल ब्लॉक में बिस्तर रखे जाने वाले है। यह बिस्तर ड्यूटी अधिकारी के प्रशासनिक नियंत्रण में होंगे। बेड पर आपातकालीन सीओ की सिफारिश पर रोगियों को बेड दिए जाने वाले है। बेड का पुनर्वितरण करना संबंधित विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी। 

MS ने आदेश में बोला है कि संबंधित नैदानिक विभाग व इकाई के प्रमुख अपने वार्डों के बिस्तर संख्या 1 और 2 पर भर्ती मरीजों को अपने संबंधित विभाग/इकाई के किसी अन्य खाली बिस्तर पर स्थानांतरित कर दें।

कारों पर आपको इतना भारी डिस्काउंट बस कुछ और दिनों के लिए मिलेगा और फिर वही पुरानी कीमतें

ईयर एंडर 2023: इस साल इन कारों को ग्लोबल एनसीएपी से मिली 5-स्टार रेटिंग, आपको कौन सी आई पसंद?

इन कारों से करेंगे दोस्ती तो होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -