इस राज्य में एक महीने के लिए और बढ़ा कोरोना प्रतिबंध

देहरादून: 20 नवंबर तक उत्तराखंड में कोरोना प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधूू की तरफ से इस सिलसिले में एसओपी जारी की गई है। नई एसओपी एक महीने के लिए जारी की गई है, इसमें न तो किसी तरह की पाबंदी बढ़ाई गई हैं और न ही किसी तरह की नई छूट दी गई है। अपकमिंग महीने 20 नवंबर को बदरीनाथ धाम के कपाट बंद हो रहे हैं। इसके पश्चात् ही तत्कालीन हालातों को देखते हुए एसओपी में परिवर्तन किए जाएंगे। 

वही सोमवार को जारी एसओपी के तहत राज्य में 19 अक्टूबर से 20 नवंबर तक कोरोना प्रतिबंध पूर्व की भांति जारी रहेंगे। एसओपी के अनुसार राज्य में शादी कार्यकर्ता में अब भी वेडिंग हॉल, विवाह स्थल में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही आयोजन की छूट बरकरार रखी गई है। रामलीला समेत अन्य सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक समारोह भी आयोजन स्थल की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ हो सकेंगे। सभी स्थानों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा।

साथ ही सामाजिक दुरी व सैनिटाइजेशन को पहले की तरह प्राथमिकता देनी होगी। स्कूलों का विद्यालयी शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही संचालन होगा। पर्यटक स्थलों पर भीड़ न जुटे, इसके लिए जिला प्रशासन को कोरोना नियमों का कठोरता से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। बाहरी प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों के लिए स्मार्ट सिटी एप पर पंजीकरण, टीकाकरण रिपोर्ट या कोविड जांच की निगटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी बरकरार रखी गई है। चारधाम यात्रा पर आने वाले भक्तों के लिए भी यह नियम लागू होंगे। 

जिस 'चावल' की खीर खाकर भगवान बुद्ध ने तोड़ा था उपवास, वह पीएम-राष्ट्रपति को उपहार में मिलेगा

उत्तराखंड में भारी बारिश से मचा हाहाकार, कई मार्ग हुए अवरुद्ध

कानूनी दांव पेंच में उलझी 2287 पदों पर अध्यापकों की भर्ती! 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -