चीन के बाद इटली में कोरोना का बढ़ा खौफ, अंतिम संस्कार के लिए लगाई गई सेना
चीन के बाद इटली में कोरोना का बढ़ा खौफ, अंतिम संस्कार के लिए लगाई गई सेना
Share:

इटली: एकाएक बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप का शिकार आज पूरी दुनिया होती जा रही है. जंहा इस वायरस को लेकर लोग तरह- तरह के अफ़साने बना रहे है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 10000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. और वैज्ञानिक अब भी इस वायरस का कोई खास तोड़ नहीं निकाल पाएं है. जंहा  चीन के बाद इटली दूसरा सबसे बड़ा ऐसा शहर है जहां पर अब तक सर्वाधिक मौतें हो चुकी हैं. आलम ये हो गया है कि इटली में मरने वालों का अंतिम संस्कार करने के लिए अब सेना को लगाया गया है. बताया जा रहा है कि यहां के दो अस्पतालों में संक्रमण से मरे हुए लोगों के शव रखे हुए हैं, इन सभी का अंतिम संस्कार करने की जिम्मेदारी सेना को दी गई है. उनके ट्रक इन दोनों अस्पतालों के बाहर लाइन से खड़े हैं. इन्हीं में इनके शव ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

चीन से आगे निकला इटली: कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली मौतों के मामले में चीन से आगे निकल गया है. पिछले चौबीस घंटों के दौरान यहां 427 लोगों की मौत हुई है. इस यूरोपीय देश में अब तक 3405 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. जबकि चीन में 3245 लोगों की जान गई है. महामारी के केंद्र उत्तरी इटली के बरगामो शहर में शवों को हटाने के लिए सेना तैनात करनी प़़डी है. मिलान शहर से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित बरगामो के एक निवासी द्वारा बनाए गए एक वीडियो को स्थानीय अखबार इको डी बर्गमो ने अपनी वेबसाइट पर साझा किया है. वीडियो में रात के वक्त बरगामो की सड़कों पर सेना के ट्रकों की लंबी कतार दिख रही है. इन ट्रकों में शहर के कब्रिस्तान से हटाए गए ताबूतों को रखा जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि कब्रिस्तान के प्रभारी जियोकोमो एंजेलोनी ने बताया कि रोजाना 24 शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. यह संख्या रोजाना की अधिकतम क्षमता से दोगुनी है. पूरे इटली में बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 475 मौतें हुई थीं. 300 से ज्यादा मौतें अकेले लोंबार्डिया क्षेत्र में हुई. इटली के इसी क्षेत्र में आने वाले बर्गमो में चार हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं.

इटली में कोरोना का बढ़ा प्रकोप, एक दिन में 627 मौत

अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय का कर्मचारी कोरोना पीड़ित

बांग्लादेश में कोरोना से लड़ने को तैयार हुई सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -