देशभर में बढ़ा कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

जम्मू: देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. 

जम्मू-कश्मीर में आज मनाई जा रही ईद: जम्मू-कश्मीर में ईद आज मनाई जा रही है. लॉकडाउन के बीच जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आवाजाही की अनुमति है, दुकानें बंद हैं. लोग अपने घरों में रहकर ईद मना रहे हैं. तस्वीरें श्रीनगर की हैं.

देशभर में संक्रमितों की संख्या एक लाख 31 हजार से ज्यादा: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,31,868 हो गई है. जिसमें से 73,560 सक्रिय मामले हैं, 54,441 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,867 लोगों की मौत हो चुकी है.

कर्नाटक में आज पूर्ण लॉकडाउन लागू: कर्नाटक में कोरोना के प्रसार से बचने के लिए कलबुर्गी में पुलिस ने आज पूर्ण लॉकडाउन लागू किया है. आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को छोड़कर, सब कुछ सोमवार सुबह साथ बजे तक बंद रहेगा. गौरतलब है कि लॉकडाउन 4.0 में रियायतों का दायरा बढ़ाते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि रविवार को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान जरूरी चीजों को बेचने वाली दुकानों को छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा. 

हरिद्वार एसआईटी जांच में दो शिक्षकों के प्रमाणपत्र निकले फर्जी

उत्तराखंड में शनिवार को 91 मरीज मिले संक्रमित

छह जुलाई से शुरू हो सकती है परीक्षाएं, दो घंटे का होगा पेपर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -