हरिद्वार एसआईटी जांच में दो शिक्षकों के प्रमाणपत्र निकले फर्जी
हरिद्वार एसआईटी जांच में दो शिक्षकों के प्रमाणपत्र निकले फर्जी
Share:

एसआईटी जांच में हरिद्वार जनपद में दो और शिक्षकों के प्रमाणपत्र फर्जी मिले हैं। एसआईटी ने इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय अधिकारियों को लिखा है। वहीं, विभागीय अधिकारियों ने दोनों शिक्षकों को 21 दिन में अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। दोनों शिक्षकों की विभागीय जांच संबंधित ब्लॉक के उप शिक्षाधिकारियों को दी गई है।एसआईटी जांच में जनपद में करीब दो दर्जन से अधिक शिक्षकों के प्रमाणपत्र फर्जी मिले हैं। 

इन शिक्षकों के खिलाफ विभाग कार्रवाई कर चुका है। इसके बाद इन शिक्षकों ने कोर्ट में शरण ली। कोर्ट में मामले विचाराधीन है। अब जिले में दो और फर्जी शिक्षक पकड़ में आए हैं। इनमें से एक लक्सर तो दूसरा खानपुर ब्लॉक में तैनात है।एसआईटी की जांच में सामने आया है कि दोनों शिक्षकों ने अन्य किसी व्यक्ति के प्रमाणपत्रों में कूटरचना कर नौकरी हासिल की। एसआईटी की ओर से दोनों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय अधिकारियों को लिखा गया है। 

इसके बाद विभाग ने दोनों शिक्षकों को 21 दिन में अपने-अपने ब्लॉक के उप शिक्षाधिकारी के सामने उपस्थित होकर पक्ष रखने के आदेश दिए हैं।वहीं, जिला शिक्षाधिकारी (बेसिक) ने संबंधित उप शिक्षाधिकारियों से 25 दिन में रिपोर्ट मांगी है। जिला शिक्षाधिकारी (बेसिक) ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

JioMart के लॉन्च के बाद ग्राहकों को मिल सकता है बंपर डिस्काउंट

क्या आपके 'जन धन' खाते में नहीं आ रहे पैसे ? बंद अकाउंट को ऐसे करें एक्टिवेट

SBI : इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके आसानी से जान सकते है अकाउंट बैलेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -