यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच, बढ़ाया गया कर्फ्यू

May 05 2021 01:23 PM
यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच, बढ़ाया गया कर्फ्यू

देश में बढ़ रहे कोविड के केस को लेकर केंद सरकार भी परेशान है। ऐसे में केंद्र ने सभी राज्यों को प्रदेश में चल रही कोविड की रफ्तार को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। केंद्र के इस निर्णय के उपरांत  कई राज्यों ने लॉकडाउन लगा भी दिया है और उसे आगे बढ़ा भी रहे हैं। ऐसे में देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की बात करें तो यहां भी कोविड  महामारी काफी तेजी से फैल रही है।

सोमवार तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू: मिली जानकारी के अनुसार कोविड के इस प्रकोप को रोकने के लिए योगी गवर्नमेंट ने एक बड़ा कदम उठाया है। योगी गवर्नमेंट ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के दैनिक मामले को देखते हुए गुरुवार प्रातः तक लगे कोरोना कर्फ्यू को अगले सोमवार यानी की 10 मई की प्रातः 7 बजे तक बढ़ दिया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने ये निर्णय टीम-9 के साथ चल रही बैठक के बीच लिया है।

देश में कोरोना का कहर: केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर में 3 लाख 82 हजार 315 लोग कोविड संक्रमित हुए हैं। वहीं 3 हजार 780 कोविड मरीजों ने दम तोड़ा है। हालांकि राहत की बात ये है कि 3 लाख 38 हजार 439 लोग एक ही दिन में कोविड वायरस को मात देकर ठीक हो चुके है।

देशभर के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देगी मोदी सरकार, कैबिनेट मीटिंग में हुआ फैसला

ऑक्सीजन की कमी से हो रही कोरोना मरीजों की मौतें किसी नरसंहार से कम नहीं - इलाहाबाद हाई कोर्ट

सोशल मीडिया पर फैली 'लकी अली 'के निधन की खबरें, अभिनेत्री नफीसा ने बताया सच