इंदौर को मिली बड़ी सफलता, 11 महीने में पाया यह मुकाम
इंदौर को मिली बड़ी सफलता, 11 महीने में पाया यह मुकाम
Share:

इंदौर: कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है इस बीच मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से एक राहत भर खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंदौर में पूरी तरह से पात्र आबादी को कोरोना संक्रमण के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण कर दिया गया है। बृहस्पतिवार को इसकी खबर एक अफसर ने दी। खास तौर पर इंदौर शहर जिला मुख्यालय बीते 5 सालों से राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है। 

वही कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी के चलते प्रदेश में सबसे अधिक प्रभावित जिले में टीकाकरण अभियान आरम्भ होने के 11 माहों के अंदर पूर्ण टीकाकरण की उपलब्धि हासिल की। जिला टीकाकरण अफसर डॉ तरुण गुप्ता ने कहा, हमने स्वयं 18 वर्ष से ऊपर के 28 लाख 7558 व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। टारगेट के मुकाबले 28 लाख 18304 पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त हो चुकी है। 

वही तरुण गुप्ता के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 10 नवंबर से दूसरी डोज लेने में झिझक रहे व्यक्तियों के टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाया। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जिले में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 50 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जिससे इंदौर में मामले का आँकड़ा एक लाख 53686 के पार पहुँच गया है। इनमें से अब तक 1395 व्यक्तियों की मौत करोना संक्रमण के चलते हुई। 

अचानक टूट गई सड़क, घूमने आए 250 पर्यटक फंसे

कोविड अपडेट: भारत में 16,764 नए मामले सामने आए, ओमिक्रोन केस बढ़कर 1270 हुए

अब इस राज्य में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -