अचानक टूट गई सड़क, घूमने आए 250 पर्यटक फंसे
अचानक टूट गई सड़क, घूमने आए 250 पर्यटक फंसे
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में चट्टान टूटने से उर्गम-हेलंग मोटर मार्ग का लगभग 20 मीटर भाग पूर्ण रूप से नष्ट हो गया है। इससे घाटी में घूमने पहुंचे 250 से ज्यादा पर्यटक फंस गए हैं। साथ ही लगभग 13 गांवों का अन्य इलाकों से संपर्क कट गया है। उर्गम घाटी के गांवों के साथ ही पंचम केदार कल्पेश्वर मंदिर को जोड़ने वाली हेलंग-उर्गम सड़क का एक भाग पावर हाउस के पास अचानक ढह गया। इससे गाड़ियों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद हो गई है। पंच केदार कल्पेश्वर घूमने आए 250 से ज्यादा पर्यटक घाटी में ही फंस गए हैं। यह सड़क घाटी के 12 से ज्यादा गांवों की जीवनरेखा भी है। 

वही रास्ता अवरुद्ध होने से इन गांवों के लोगों के लिए समस्या खड़ी हो गई है। इनमें पंच केदार के कल्पेश्वर व ध्यान बदरी मंदिर के अतिरिक्त डुमक, कलगोठ, किमाणा, पल्ला जखोला, उर्गम, ल्यारी, थैणा, पंचधार, सलना, तल्ला बडगिंडा, बडगिंडा, गीरा, बांसा, भर्की, भेंटा, पिलखी, ग्वाणा, अरोसी, देवग्राम समेत अन्य गांव सम्मिलित हैं। 

वही देवग्राम के प्रधान देवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सड़क टूटने की खबर आपदा कंट्रोल रूम तथा तहसील प्रशासन को दे दी गई है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी सड़क को बनवाने की मांग की है। पूर्व ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह नेगी ने कहा कि घाटी में 250 से ज्यादा लोग घूमने आए हुए हैं, सड़क टूटने से लोग भी फंस गए हैं। तहसीलदार जोशीमठ प्रदीप नेगी ने कहा कि मार्ग को सुचारु करने के लिए संबंधित विभाग को बता दिया गया है।

कोविड अपडेट: भारत में 16,764 नए मामले सामने आए, ओमिक्रोन केस बढ़कर 1270 हुए

अब इस राज्य में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा

CDS हेलीकाप्टर क्रैश के कारणों पर से उठेगा पर्दा, आज केंद्र को सौंपी जा सकती है जांच रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -