क्या फिर बंद होंगे स्कूल ? नोएडा में कोरोना के नए मामलों ने डराया, संक्रमण की चपेट में बच्चे
क्या फिर बंद होंगे स्कूल ? नोएडा में कोरोना के नए मामलों ने डराया, संक्रमण की चपेट में बच्चे
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में 16 बच्चों सहित 43 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जिले में सक्रीय मामलों की तादाद अब 156 तक पहुंच गई है। पिछले एक हफ्ते में 25 फीसद से अधिक नए मामले बच्चों में सामने आए हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण के 43 नए केस मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98,832 हो गई है।

हालात को देखते हुए अभिभावक संघों ने स्कूलों को एक बार फिर बंद करने की मांग उठाई है। गौतमबुद्ध नगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने कहा है कि, 'नए मामलों में 18 वर्ष से कम उम्र के 16 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह में 167 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 44 या 26.3 फीसदी बच्चों के मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग कार्यालय ने जानकारी दी है कि बच्चों के संक्रमित होने की सूचना किसी स्कूल से नहीं मिली, बल्कि अभिभावकों ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि नए मामलों के साथ जिले में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 98,832 हो गई है। वहीं, सक्रीय मामलों की संख्या 156 है। संक्रमण से उबरे 10 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया बीते सात दिन में 44 बच्चे संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बार बच्चों में संक्रमण के केस बढ़े हैं। CMO ने कहा कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यदि सतर्कता बरती जाए तो संक्रमण से बचा जा सकता है।

'अगले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में मिलेंगे डॉक्टर्स..', मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कर बोले पीएम मोदी

'हरियाणा के हर जिले के DC ऑफिस पर लहराए जाएंगे खालिस्तानी झंडे..', SFJ के आतंकी पन्नू की धमकी

भारत में 'तालिबानी इस्लाम' थोपना चाहता है PFI, केंद्र सरकार कर सकती है बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -