कोलकाता: ईमारत में आग लगने से 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया शोक
कोलकाता: ईमारत में आग लगने से 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया शोक
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की स्ट्रैंड रोड पर एक इमारत की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम को आग लगने से कोहराम मच गया है। इस हादसे में अब तक नौ लोगों की जान चली गई है, जिसमें चार दमकल के कर्मचारी हैं। इस इमारत में ईस्टर्न रेलवे का दफ्तर भी है, इस हादसे में मरने वाले दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। हालांकि अब आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। 

वहीं आग में झुलसे लोगों के परिजनों के लिए राज्य सरकार ने 10-10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है। कोलकाता हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए दुख प्रकट किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करते हुए कि कोलकाता की एक इमारत में जो आग लगी है, उसके लिए शब्द नहीं है। मृतकों के परिवार वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना करते हैं। वहीं,पीएम मोदी ने हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है और ट्वीट किया है कि कोलकाता की इमारत में लगी आग में मरने वालों की खबर सुनकर दुखी हूं। मृतकों के परिवार वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि हादसे में जख्मी लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। 

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट करते हुए इस हादसे के प्रति शोक प्रकट किया है। उन्होंने लिखा कि कोलकाता में आग लगने के हादसे की वजह से लोगों की जान जाने से मन व्यथित है। इस दुख की घड़ी में, जिन्होंने अपनी जान गंवाई , उनके परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जख्मी लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भाजपा शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है और हर संभव सहायता करेगी।

21 की उम्र में सनी के साथ हुआ था बहुत कुछ, वीडियो शेयर कर बताया दर्द

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रिद्धिमा तिवारी ने महिलाओं को दिया खास मैसेज

क्रिकेट काउंसिल ने 2023 के बाद महिलाओं के कार्यक्रम के विस्तार की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -