फिर शुरू हुआ बंगाल सफारी पार्क, करना होगा इन नियमों का पालन
फिर शुरू हुआ बंगाल सफारी पार्क, करना होगा इन नियमों का पालन
Share:

सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के बाहरी इलाके में स्थित प्रसिद्ध बंगाल सफारी पार्क और राज्य के अन्य 12 चिड़ियाघरों  को इस शुक्रवार से खोला जा चुका है। वन विभाग ने उन चिड़ियाघरों में विजिटर को अनुमति देने का फैसला किया है, जिन्हें पिछले छह महीने से कोविड-19 गाइडलाइन के रूप में प्रतिबंधित किया गया था। चिड़ियाघर में आने वाले मुलाजिमों, उसके कर्मचारियों और वाइल्ड लाइफ के स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों को लेकर विभाग ज्यादा चिंतित है।

बंगाल सफारी के डायरेक्टर बादल देबनाथ ने कहा, हम अपने सभी नियमन रूटीन कार्यों के साथ-साथ कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुरक्षा उपाय कर रहे हैं । हम प्रवेश द्वारों पर सभी वाहनों को साफ कर रहे हैं और फिर भौतिक दूरी बनाए रखकर पार्क में आगंतुकों की अनुमति दे रहे हैं । हमने आगंतुकों के लिए शाकाहारी, बाघ और तेंदुआ और बीयर सफारी फिर से शुरू कर दी है । लेकिन हमने अभी तक भौतिक दूरी को ध्यान में रखते हुए हाथी सफारी शुरू नहीं की है। कर्मचारी और पार्क के साथ संपर्क में दूसरों को फिर से खोलने के लिए खुश हैं । फिर से खोलने पर लगातार आगंतुक में से एक ने कहा, पार्क और विभाग के अधिकारियों को पार्क में कोविड-19 महामारी की स्थिति का मुकाबला करने के लिए एक अच्छी पहल कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि यहां आने वाला हर व्यक्ति सुरक्षित है और प्रकृति का आनंद ले रहा है। पार्क के अधिकारियों ने एक बस में केवल 12 यात्रियों को अनुमति दी जिनके बैठने की क्षमता सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए 24 है ।

बंगाल सफारी पार्क में 700 एकड़ वन भूमि का विस्तृत क्षेत्र शामिल है। वर्ष 2016 में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका उद्घाटन किया था। टाइगर सफारी, मिक्स्ड लज्बोगोर सफारी, तेंदुआ सफारी और एशियाटिक ब्लैक बियर सफारी। इसमें एवियरी ट्रेल, कम बिल्लियों के निशान, घड़ियाल और मगरमच्छ तालाब भी होते हैं।

चुनावी रैली में इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे 100 से अधिक लोग, अगर हुए तो पुलिस करेगी कार्रवाई

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर CBI का छापा, 50 लाख नकदी बरामद

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा के घर कोर कमिटी की बैठक, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -