दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड, एक हफ्ते में ही 3,000 से ज्यादा केस
दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड, एक हफ्ते में ही 3,000 से ज्यादा केस
Share:

नई दिल्ली:  बीते एक सप्ताह में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 3,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, इस एक सप्ताह के दौरान सक्रिय मामलों की तादाद में 121 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है। दिल्ली में गुरुवार (6 अप्रैल) को 606 केस दर्ज किए गए, जो 16.98 फीसदी की पॉजिटिविटी रेट के साथ सात महीनों में सर्वाधिक हैं।

बता दें कि,  राष्ट्रीय राजधानी में 26 अगस्त 2022 को कोरोना संक्रमण के 620 केस दर्ज किए गए थे। दिल्ली में गुरुवार को सक्रिय मामलों की तादाद 2,060 थी। 30 मार्च से 6 अप्रैल की अवधि के दौरान 6 मौतें रिपोर्ट की गई हैं। इसमें 3 अप्रैल को दो मौतें शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह के दौरान पॉजिटिविटी रेट में बड़ा इजाफा देखा गया है।

राजधानी में 5 अप्रैल को कोरोना की 26.54 फीसदी की पॉजिटिविटी रेट देखी गई, जो बीते करीब 15 महीनों में सबसे ज्यादा थी। पांच अप्रैल को एक ही दिन में कोरोना के 509 केस दर्ज किए गए थे। बता दें कि, जनवरी 2022 में दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी के आंकड़े को छू गई थी। दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि ऐसे समय में देखी जा रही है, जब देश में एच3एन2 इन्फ्लुएंजा के मामलों में उछाल देखा जा रहा है।

हिंसा की आग में जल रहा बिहार, ऐसे में इफ्तार पार्टी नहीं कर सकते- भाजपा ने ठुकराया CM नितीश का न्योता

देश में फिर डराने लगी कोरोना की रफ़्तार, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य

इशरत जहाँ बिहार की बेटी और मनीष कश्यप आतंकी, वाह नितीश कुमार ! - विधायक त्रिपाठी का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -