देश में फिर डराने लगी कोरोना की रफ़्तार, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य
देश में फिर डराने लगी कोरोना की रफ़्तार, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वयरस संक्रमण की रफ्तार फिर से डराने लगी है. बीते 24 घंटे में देश में 6050 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसको लेकर आज यानी शुक्रवार (7 अप्रैल) को एक रिव्यू मीटिंग ली है. मांड़विया की बैठक में सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए. इस मीटिंग में सभी राज्यों को भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर ध्यान देने की बात कही गई है और साथ में अस्पतालों को इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.

दरअसल, केंद्र सरकार ने राज्यों को इस बात का वादा किया है कि कोरोना की रोकथाम में इस्तेमाल की जाने वाली सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं केंद्र सरकार राज्यों को उपलब्ध करवाएगी. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्र ट्रेक ट्रेस और ट्रीटमेंट को दोहराते हुए कहा है कि इस पर ध्यान दें.

बता दें कि, पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में 13 फीसद की वृद्धि देखी गई है. गुरुवार को 5,335 केस दर्ज किए गए थे. 24 घंटे में 14 कोरोना मरीजों की जान भी चली गई है. इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 5,30,943 पर पहुंच चुकी है. महाराष्ट्र में तीन मौतें और कर्नाटक-राजस्थान में दो-दो मौतें रिपोर्ट की गई हैं. इनके अलावा दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब में एक-एक मरीज की जान गई है.

इशरत जहाँ बिहार की बेटी और मनीष कश्यप आतंकी, वाह नितीश कुमार ! - विधायक त्रिपाठी का हमला

अब फर्जी ख़बरों का Fact Check खुद करेगी सरकार, सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर लगेगी लगाम

'जय श्री राम' के उद्घोष से गूंजी जहांगीरपुरी, नहीं चला एक भी पत्थर, गत वर्ष शोभायात्रा पर हुआ था हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -