IIT रुड़की में कोरोना का ब्लास्ट, एक साथ चपेट में आए 90 छात्र

Apr 09 2021 10:12 AM
IIT रुड़की में कोरोना का ब्लास्ट, एक साथ चपेट में आए 90 छात्र

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के प्रतिष्ठित इंडियन प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के लगभग 90 छात्रों का कोविड वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग ने IIT रुड़की  के 5 होस्टल्स कोरल, कस्तूरबा, सरोजिनी, गोविंद भवन और विज्ञान कुंज को सील किया जा चुका है और उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके है। संस्थान के एक अधिकारी ने इसकी सूचना दी है।

IIT रुड़की की प्रवक्ता सोनिका श्रीवास्तव ने बोला कि संक्रमित छात्रों को IIT परिसर के अंदर गंगा हॉस्टल में रख दिया गया है। इस हॉस्टल को एक स्पेशल कोविड केयर सेंटर भी शुरू कर दिया है। श्रीवास्तव ने बोला, "इन छात्रों को हरिद्वार के चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है।" साथ ही करीब पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है। हालांकि संस्थान की ऑनलाइन क्लासेस बिना किसी रुकावट के जारी हैं।

श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि संस्थान राज्य सरकार के सभी कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहा है। इससे पहले राजस्थान में आईआईटी-जोधपुर के 50 से ज्यादा छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टी होने से हड़कंप मच गया। एक अधिकारी ने कहा कि सभी की रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि सभी छात्र प्रैक्टिकल क्लास अटेंड करने के लिए संस्थान वापस लौटे थे।

 

जम्मू कश्मीर में जवानों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को किया ढेर

अभिषेक बच्चन की फिल्म 'द बिग बुल' को देखकर फैंस में मची भारी धूम, लोगों ने कह डाली ये बात

पीएम मोदी ने कहा- "कोविड से निपटने के लिए अच्छे संसाधन..."