हरिद्वार जेल में फूटा कोरोना बम, 70 कैदी हुए संक्रमित
हरिद्वार जेल में फूटा कोरोना बम, 70 कैदी हुए संक्रमित
Share:

देहरादून: उत्तराखंड केजिला जेल में कोरोना विस्फोट हुआ है, जेल के 70 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह आँकड़ा और बढ़ने का अनुमान है। कुछ कैदियों की रिपोर्ट आना अभी शेष है, ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि संक्रमितों के आँकड़े में बढ़ोतरी हो सकती है। जेल में हेपेटाइटिस (Hepatitis) और अन्य जांच के लिए शिविर लगाया गया था, इसी के चलते कोरोना नमूनें भी लिये गए थे। 

वही कोरोना सैंपलिंग इंचार्ज डॉक्टर राजेश गुप्ता ने बताया कि जिला कारागार में 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते दिनों जिला कारागार में हेपेटाइटिस जांच शिविर लगाया गया था तथा उसी समय कैदियों के कोरोना नमूनें भी लिए गये थे। लगभग 937 कैदियों के RTPCR सैंपल लिए गये थे। जिसमें लगभग 500 कैदियों की रिपोर्ट आ गई है तथा इसमें 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। बाकी लगभग साढ़े 300 रिपोर्ट आनी शेष है ऐसे में पॉजिटिव कैदियों का आँकड़ा और बढ़ सकता है। 

मिल रही खबर के अनुसार, जिन कैदियों के नमूनें लिए गए हैं, उनमें किसी प्रकार का कोई लक्षण नहीं था। मगर आदेश के बाद सैंपलिंग बढ़ाई गई। जेल में बड़े आँकड़े में कैदियों के पॉजिटिव आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है तथा जेल में कोरोना को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने कहा कि 28 जुलाई को बिना इजाजत के नमूनें लिए गए थे। जेल प्रशासन को पहले जानकारी देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन पीरियड कैदियों का पूरा हो चुका है। एहतियात के रूप में दो दिनों तक आइसोलेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिनका नाम लिस्ट में भेजा है, उसमें 7 कैदी जेल से चले गए हैं। 3 की रिहाई और चार शिफ्ट हो गए हैं। 

तिरंगा यात्रा में बिना हेलमेट पहने चलाई बाइक, भाजपा सांसद मनोज तिवारी को मांगनी पड़ी माफ़ी

कांग्रेस ने देश का बंटवारा किया, गांधी परिवार से बड़ा 'देशद्रोही' कौन ?

हैदराबाद में नगर निगम ने 'मस्जिद' को किया जमींदोज़, मुस्लिमों में आक्रोश.. विरोध प्रदर्शन शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -