शिक्षक के पास कॉपी जंचवाने गए तीन बच्चो से शिक्षक ने मंगवाई दरी और, फिर बच्चो से करवाया ये काम
शिक्षक के पास कॉपी जंचवाने गए तीन बच्चो से शिक्षक ने मंगवाई दरी और, फिर बच्चो से करवाया ये काम
Share:

रायपुर। अंग्रेजी पढ़ाने वाले शिक्षक के पास दसवीं कक्षा के तीन बच्चे कॉपी जंचवाने गए। शिक्षक ने उनसे दरी मंगवाई और पांव दबवाए व मालिश करवाई। एक अन्य शिक्षक ने इसका मोबाइल पर वीडियो बना लिया और कई दिन बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला जशपुर के विकासखंड फरसाबहार स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल तुमला का है। वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। वीडियो कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने भी देखा और मामले को संज्ञान में लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिया। सोमवार को विकासखंड फरसाबहार के बीईओ ललित प्रसाद दाहिरे ने मामले की जांच कर रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी एसएन पंडा को दी। कलेक्टर के आदेश पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।

यह बताई जा रही घटना

बीईओ ललित प्रसाद दाहिरे ने बताया कि जांच के मुताबिक घटना 4 या 5 अगस्त की है। अंग्रेजी के व्याख्याता (पंचायत ) शिक्षक ने अनूप कुमार मिंज ने बच्चों से मालिश और पैर दबवाया था। दसवीं कक्षा के तीन बच्चे शिक्षक से कॉपी जंचवाने गए थे, तभी शिक्षक ने दरी बिछवाई और बच्चों को पैर दबाने और मालिश करवाने के लिए कहा। इस पूरे दृश्य को वहीं मौजूद दूसरे शिक्षक राजीव कुमार माथुर ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। बाद में वीडियो को वायरल कर दिया गया।

अब कह रहे तबीयत खराब थी

मामले में कठघरे में आए शिक्षक अनूप कुमार मिंज का कहना है कि उस दिन उन्होंने तीन पीरियड ली थी। अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, तभी वे स्कूल में पेट के बल लेट गए थे। इस दौरान शिक्षक राजीव माथुर ने ही बच्चों को पैर दबाने के लिए उकसाया था। शिक्षक ने सारे वाकया की वीडियो शूटिंग कर ली है।

शिक्षक ने बच्चों से दरी मंगवाई थी, लेकिन किसलिए दरी ले जा रहे हैं, इसकी जानकारी मुझे नहीं दी गई थी, जब वीडियो वायरल हुआ और जांच टीम पहुंची तक मामला पता चला है।

- हीरालाल डड़सेना, प्रभारी प्राचार्य, शाउमावि तुमला, फरसाबहार जशपुर

घटना सत्य है। शिक्षक द्वारा कृत्य अनुचित है। यह वीडियो सहायक शिक्षक राजीव कुमार माथुर ने बनाया है। हालांकि माथुर ने बयान दिया है कि हंसी मजाक में वीडियो बनाया था। आरोपी शिक्षक का कथन है कि उसकी तबीयत खराब थी। रिपोर्ट डीईओ को भेज दी है।

प्रियंका शुक्ला, कलेक्टर, जशपुर

जशपुर के हायर सेंडरी स्कूल तुमला में बच्चों से शिक्षक द्वारा पैर दबवाने का मामला बेहद गंभीर है। अभी तो जिला प्रशासन को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने वाले शिक्षक को निलंबित करने कहा गया है। जांच-पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई भी तय होगी। बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शेंगे नहीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -