वामपंथी संगठन की पत्रिका में आपत्तिजनक सामग्री छापने  पर  विवाद
वामपंथी संगठन की पत्रिका में आपत्तिजनक सामग्री छापने पर विवाद
Share:

कन्नूर: थालासरी में एक सरकारी कॉलेज में सीपीआई (एम) समर्थित छात्र संगठन की पत्रिका में राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान को कथित तौर पर अपमानित करने वाली आपत्तिजनक सामग्री छापने से विवाद हो गया है. इस पत्रिका में एक व्यंग्य-चित्र में एक सिनेमाघर में राष्ट्रगान बजते समय कथित तौर पर एक महिला और पुरुष को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है. जबकि पृष्ठभूमि में राष्ट्रीय ध्वज का चित्र भी दर्शाया गया है.

उल्लेखनीय है कि ब्रेनेन कॉलेज के 125 वर्ष पूरे होने पर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने पेलेट्से नामक पत्रिका में राष्ट्रीयता विरोधी उक्त सामग्री छापी गई है.स्मरण रहे कि केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन इस कॉलेज के पूर्वछात्र हैं.

बता दें कि इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य मुरलीदास से जब उनकी प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि पत्रिका में कुछ भी गलत नहीं है. कुछ रचनाओं को अलग कोण और संकीर्ण सोच से देखने पर गलतफहमी जरूर पैदा होती है.हम छात्रों को इस बारे में समझाने का प्रयास कर रहे हैं.जबकि आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पत्रिका निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह भी देखें

केरल विधानसभा कैंटीन में विधायकों ने खाया बीफ

जंग की बात करने वालो को लड़ने पहुंचा दो : सलमान खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -