डायमंड लीग जीतने के बाद नीरज ने व्यक्त की अपनी ये खास इच्छा
डायमंड लीग जीतने के बाद नीरज ने व्यक्त की अपनी ये खास इच्छा
Share:

ओलिम्पिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ट्रैक एवं फील्ड के वैश्विक स्तर पर ‘धीरे-धीरे’ पहचान बना रहे इंडियन खिलाडिय़ों से प्रभावित हैं और चाह रहे हैं कि डायमंड लीग जैसी प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में देश के एथलीट प्रभावशाली प्रदर्शन करें। 24 वर्ष के चोपड़ा को हाल के वर्षों में इंडियन एथलेटिक्स की अभूतपूर्व कामयाबी का अग्रदूत कहा जाता है। उन्होंने शुक्रवार को लुसाने चरण (डायमंड लीग) में स्वर्ण जीता। वह डायमंड लीग मीट में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले देश से पहले खिलाड़ी रहे है।

अपने ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद चोपड़ा ने कहा- मुझे और अधिक इंडियन खिलाडिय़ों को इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए देखकर बहुत खुशी होने वाली है। अपने साथी इंडियन खिलाडिय़ों के साथ इस तरह के मंच पर हिस्सा लेना सुखद अनुभव होने वाला है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि- अविनाश साबले और (मुरली) श्रीशंकर ने भी इस वर्ष डायमंड लीग में भाग लिया था इसलिए धीरे-धीरे हमारा देश इस स्तर पर पहुंच रहा है और अगर हम यहां बेहतर प्रदर्शन करने वाले है तो इससे इंडियन एथलेटिक्स को बड़े स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने में सहायता मिलने वाली है।

हाल ही में लंबी कूद खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर और 3000 मीटर स्टीपलचेज धावक अविनाश साबले ने डायमंड लीग में हिस्सा लिया था। वे हालांकि शीर्ष तीन में स्थान नहीं बना पाए थे। श्रीशंकर इस माह की शुरुआत में मोनाको में छठे स्थान पर रहे थे जबकि साबले जून में मोरक्को के रबात में 5वें स्थान पर आ चुके है । चोपड़ा ने लुसाने में पहली कोशिश में 89.08 मीटर दूर भाला फेका जो इस प्रतियोगिता में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास साबित हुआ। यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ कोशिश है।

दस्त की समस्या से हैं परेशान तो बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए आजमाए ये घरेलू नुस्खें

पति की मौत की फोटोज देखने के लिए मजबूर हुई वेनेसा

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -