राजनीति की दलदल कैसी गाढ़ी रे!
राजनीति की दलदल कैसी गाढ़ी रे!
Share:

देश की राजनीति इन दिनों अलग ही मोड़ ले रही है। राजनीति की दलदल में बड़े-बड़े नेता और मंत्री धंसते जा रहे हैं और वे आम आदमी के होते होते पाप आदमी बन रहे हैं। एक महिला का राशन कार्ड बनवाने के नाम पर उसका रेप हो जाता है वह भी एक राज्य का मंत्री करता है। स्वतंत्र भारत की यह कैसी राजनीति है। जो पार्टी मैं भी अन्ना तू भी अन्ना के आधार पर बनाई गई थी और जो मुझे चाहिए आम आदमी की सरकार इस मंत्र वाक्य से राजनीति में कार्य करती है उसके नेता अपने कार्यों से आम आदमी से किस तरह से सरोकार रखते हैं।

हालांकि पार्टी ने अपने इस नेता को हटा दिया मंत्री पद वापस ले लिया लेकिन क्या इससे सरकार की किरकिरी नहीं हुई। क्या इसी तरह से मंत्री और नेता जनता का शोषण करते रहेंगे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी के खिलाफ उनका कथित पुत्र उत्तराधिकार को लेकर वर्षों लड ता रहा।

मगर उनके मामले में भी इसी तरह की बातें होती रहीं। राजनीति में कई ऐसे नेता रहे हैं जिनके नाम सेक्स स्केंडल में आते रहे हैं। भाजपा के एक क्षेत्रीय नेता भी सेक्स स्केंडल और सीडी कांड में उलझे रहे हालांकि भाजपा ने उनका निष्कासन कर अपनी इतिश्री कर ली। आम आदमी पार्टी के नेता संदीप कुमार को लेकर जिस तरह के आरोप लगे हैं उससे तीसरे विकल्प के तौर पर सामने आई पार्टी और उससे जुड़ी लोगों की उम्मीदों को आघात लगा है।

'लव गडकरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -